उत्तराखंड: हल्द्वानी के बेटे ने रचा इतिहास, CDS परीक्षा में किया ऑल इंडिया टॉप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1209291

उत्तराखंड: हल्द्वानी के बेटे ने रचा इतिहास, CDS परीक्षा में किया ऑल इंडिया टॉप

हिमांशु पांडे बचपन से ही मेधावी छात्र रहे हैं. हिमांशु ने B.TECH विपिन चंद्र त्रिपाठी इंजीनियरिंग कॉलेज द्वाराहाट अल्मोड़ा से किया है. 

उत्तराखंड: हल्द्वानी के बेटे ने रचा इतिहास, CDS परीक्षा में किया ऑल इंडिया टॉप

हल्द्वानी: उत्तराखंड के हल्द्वानी जिले के रहने वाले हिमांशु पांडे ने सीडीएस की परीक्षा में ऑल इंडिया स्तर पर पहला स्थान हासिल कर पूरे प्रदेश का नाम रौशन किया है. हिमांशु का चयन भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून के लिए हुआ है. हल्द्वानी के रहने वाले हिमांशु पांडे बचपन से भारतीय सेना का हिस्सा बनना चाहते थे.उन्होंने हल्द्वानी के एबीएम स्कूल कटघरिया से पढ़ाई की है.

पिता हैं कांट्रेक्टर 
हिमांशु पांडे बचपन से ही मेधावी छात्र रहे हैं. हिमांशु ने B.TECH विपिन चंद्र त्रिपाठी इंजीनियरिंग कॉलेज द्वाराहाट अल्मोड़ा से किया है. सेना में जाने की तैयारी उन्होंने बीटेक की पढ़ाई के दौरान जारी रखी. हिमांशु के पिता कमल पांडे कांट्रेक्टर के साथ सुपरविजन का काम करते हैं. हिमांशु की मां दुर्गा पांडे गृहिणी हैं, हिमांशु पांडे ने दसवीं बार में सीडीएस में पहले रैंक पर सफलता हासिल की है.

दिया सफलता का मंत्र 
हिमांशु बताते हैं कि वह प्रतिदिन 5 से 6 घंटे की पढ़ाई करते थे.कोरोना काल में लॉकडाउन के समय उन्हें परीक्षा की तैयारी करने में काफी मदद मिली.  हिमांशु बेहद ही सामान्य परिवार से हैं. हिमांशु की बड़ी बहन भावना अहमदाबाद में एसबीआई में असिस्टेंट मैनेजर हैं. छोटा भाई योगेश बीकॉम की पढ़ाई कर रहे हैं. हिमांशु अपनी इस सफलता पर बेहद खुश हैं. उन्होंने अपनी सफलता का मूल मंत्र दिया कि 'जो हम जिंदगी में करना चाहते हैं उसे पूरा करके ही दम लेना चाहिए, भले ही उसका परिणाम हमारे हाथ में ना हो लेकिन प्रयास करना हमारे हाथ में होता है'.

WATCH LIVE TV

 

Trending news