उत्तरकाशी में भीषण सड़क हादसा, खाई में गिरी अनियंत्रित कार, 5 की मौत 1 गंभीर रूप से घायल
topStories0hindi

उत्तरकाशी में भीषण सड़क हादसा, खाई में गिरी अनियंत्रित कार, 5 की मौत 1 गंभीर रूप से घायल

Uttarkashi accident:  उत्तराखंड के उत्तरकाशी में एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है. जहां एक अनियंत्रित कार के करीब 500 मीटर गहरी खाई में गिरने से 5 की मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल हुआ है. 

उत्तरकाशी में भीषण सड़क हादसा, खाई में गिरी अनियंत्रित कार, 5 की मौत 1 गंभीर रूप से घायल

उत्तरकाशी: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में शनिवार को एक भीषण सड़क हादसा हो गया. जहां यमुनोत्री  राष्ट्रीय राजमार्ग में वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने से 5 लोगों की मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल हुआ है. जानकारी के मुताबिक दोपहर लगभग 12 बजे एक कार अनियंत्रित होकर सड़क से करीब 500 मीटर नीचे खाई में जा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गई. वाहन में दो महिलाओं सहित 6 लोग सवार थे, जिसमें से 5 लोगों की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई जबकि एक व्यक्ति घटना में गंभीर घायल हो गया.

वहीं, घटना की सूचना मिलते ही 108 सेवा, पुलिस एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से घटना में हताहत हुए और घायल का रेस्क्यू किया गया. साथ ही गंभीर घायल को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चिन्यालीसौड़ में भर्ती कराया गया है. घटना में जिनकी मृत्यु हुई उनके शवों को जिला अस्पताल उत्तरकाशी में पोस्टमार्टम के लिए लाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि सभी लोग भटवाड़ी से पुरोला की ओर जा रहे थे, वाहन में सवार सभी लोग स्थानीय हैं.

घटना को लेकर आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि एक प्राइवेट वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली. जिसमें 5 लोगों की मौत हुई है. जबकि एक घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मौके पर राहत कार्य चल रहा है. मौके के लिए उपजिलाधिकारी रवाना हुए हैं. डेडबॉडी को रिकवर कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है. 

बता दें, इससे एक दिन पहले ही चमोली में भी भीषण सड़क हादसा हुआ था, जहां जोशीमठ के उर्गम घाटी में पल्ला गांव के पास एक मैक्स गाड़ी खाई में जा गिरी थी. इसमें सवाल 12 लोगों की मौत गई थी. जानकारी के मुताबिक इसमें 17 लोग सवार थे. वहीं रेस्क्यू में जुटे जवानों को शव बाहर निकालने में खासी मशक्कत का सामना करना पड़ा था. घटना को लेकर सीएम पुष्कर धामी ने शोक जताया था. 

Trending news