पहाड़ी इलाकों की भयंकर ठंड से भी नहीं रुके पर्यटकों के कदम, New Year का जश्न मनाने पहुंचे टूरिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1056471

पहाड़ी इलाकों की भयंकर ठंड से भी नहीं रुके पर्यटकों के कदम, New Year का जश्न मनाने पहुंचे टूरिस्ट

मौसम में परिवर्तन आने के बाद रुद्रप्रयाग जिले (Rudraprayag) में ठंड का भीषण प्रकोप बढ़ गया है. प्रदेश के पहाड़ी जिलों में शीतलहर के चलते तापमान में गिरावट आई है.

पहाड़ी इलाकों की भयंकर ठंड से भी नहीं रुके पर्यटकों के कदम, New Year का जश्न मनाने पहुंचे टूरिस्ट

उत्तराखंड: मौसम में परिवर्तन आने के बाद रुद्रप्रयाग जिले (Rudraprayag) में ठंड का भीषण प्रकोप बढ़ गया है. प्रदेश के पहाड़ी जिलों में शीतलहर के चलते तापमान में गिरावट आई है. विश्व प्रसिद्ध केदारनाथ (Kedarnath), मदमहेश्वर, तुंगनाथ धाम (Tungnath) सहित तमाम पर्यटक स्थल जैसे चोपता, दुगलबिट्टा क्षेत्रों में लगातार बर्फबारी (Snowfall) हो रही है. चोपता-दुगलबिट्टा (Chopta-Dugalbitta) में सीजन की ये पहली बर्फबारी है. लगातार हो रही बर्फबारी से यहां का मौसम बेहद ठंडा हो गया है. साथ ही लोग नए साल (New Year 2022) का जश्न मनाने के लिए यहां पहुंच रहे हैं. 

 PM Kisan Maandhan Yojana: किसानों को इस योजना से हर महीने मिलेंगे 3000 रुपये! फटाफट ऐसे करें अप्लाई

शीतलहर के चपेट में केदारघाटी
बर्फबारी के चलते जहां एक तरफ लोग ठंड से परेशान हैं, वहीं साथ में ही लोग इसका आनंद भी उठा रहे हैं. यहां भारी संख्या में पर्यटक नये साल (New Year) का जश्न मनाने आये हुए हैं. केदारघाटी के हिमालयी इलाकों में पिछले 2-3 दिन से लगातार बर्फबारी हो रही है, जिसके कारण केदारघाटी शीतलहर के चपेट में आ गई है. जिसके कारण केदारनाथ धाम में  निर्माण कार्य नहीं हो पा रहा है.

साइकिल पर सवार होकर डीएम पहुंचे ऑफिस, Video हो रहा वायरल

चोपता में बर्फबारी का आनंद उठा रहे पर्यटक 
वहीं, चोपता में बर्फबारी का आनंद उठाने के पर्यटक यहां काफी संख्या में पहुंच रहे हैं. साथ ही कुछ ही दिनों नें नये साल की शुरुआत हो जाएगी. ऐसे में लोग यहां न्यू ईयर का जश्न मनाने के लिए पहुंच रहे हैं. खासकर दिल्ली (Delhi), हरियाणा और उत्तर प्रदेश (UP) राज्यों से ज्यादा पर्यटक यहां देखने को मिल रहे हैं. पर्यटकों के पहुंचने से स्थानीय व्यापारियों के चेहरे भी खिल उठे हैं.

बर्फवारी होने से सैलानियों के चेहरे खिले
मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, चोपता में नये साल का जश्न मनाने को लेकर पर्यटकों ने एडवांस बुकिंग कर रखी हैं. चोपता पहुंचे पर्यटक अजय सेमवाल ने बताया कि वे अपने साथियों के साथ चोपता पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि चोपता का बहुत नाम सुना है और उन्हें यहां आकर काफी खुशी मिली है.

WATCH LIVE TV

Trending news