वाराणसी: 2 और जगहों पर ठहरेगी रेल, रेलवे स्टेशन दिखाएंगे बनारसी संस्कृति की झलक
X

वाराणसी: 2 और जगहों पर ठहरेगी रेल, रेलवे स्टेशन दिखाएंगे बनारसी संस्कृति की झलक

मंत्री रवींद्र जायसवाल ने रेलवे के जीएम को बनारस की संस्कृति के अनुरूप कैंट रेलवे स्टेशन का विकास करने पर भी जोर दिया. उन्होंने कैंट, शिवपुर और लोहता स्टेशनों पर बनारसी घराने का संगीत बजते रहने का सुझाव दिया. 

वाराणसी: 2 और जगहों पर ठहरेगी रेल, रेलवे स्टेशन दिखाएंगे बनारसी संस्कृति की झलक

वाराणसी: राज्यमंत्री रवींद्र जायसवाल मंगलवार को वाराणसी पहुंचे. उन्होंने उत्तर रेलवे के अधिकारियों के साथ बैठक करके कैंट स्टेशन और शहर में होने वाले ट्रैफिक और भीड़भाड़ को काबू करने का बेहतरीन सुझाव दिया. इससे न सिर्फ ट्रैफिक की समस्या से निजात मिलेगी बल्कि शहर में भारतीय रेलवे के दो और स्टॉप भी बढ़ेंगे. मंत्री रवींद्र जायसवाल ने वाराणसी कैंट स्टेशन के दोनों तरफ से संबद्ध शिवपुर और लोहता स्टेशनों पर ट्रेन को ठहराने की बात कही. कुछ दिन पहले ही मंत्री रवीन्द्र जायसवल ने डीआरएम लखनऊ के साथ वाराणसी के रेलवे स्टेशनों के विकास व उच्चीकरण को लेकर बैठक की थी. उसी वक्त उन्होंने शिवपुर, लोहता और जंसा जैसे स्टेशनों के विकास पर चर्चा की थी. फिलहाल उनके प्रयास के बाद वाराणसी कैंट से आने वाली गाड़ियां अब शहर के आउटर स्टेशन शिवपुर और लोहता पर भी रुकेंगी. 

69000 शिक्षक भर्ती: त्रुटि के चलते बचे अभ्यर्थियों के पास तीन दिन की मोहलत, तीसरी काउंसिलिंग आज से

स्टेशन पर बजेगा बनारसी घराने का संगीत 
मंत्री रवींद्र जायसवाल ने रेलवे के जीएम को बनारस की संस्कृति के अनुरूप कैंट रेलवे स्टेशन का विकास करने पर भी जोर दिया. उन्होंने कैंट, शिवपुर और लोहता स्टेशनों पर बनारसी घराने का संगीत बजते रहने का सुझाव दिया. उन्होंने कैंट स्टेशन की दीवारों पर काशी के साहित्यकारों का दोहा और खानपान की जानकारी लिखे जाने का भी निर्देश दिया,  जिससे रेलयात्री बोर न हो सके और यात्रा का आनंद उठा सकें. अब वाराणसी शिवपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म का विस्तार कार्य, शौचालयों का निर्माण और आधुनिक वेटिंग रूम का निर्माण जल्दी होने जा रहा है. 

यूपी में बिजली मीटर की रीडिंग लेने से रोका तो लगेगा जुर्माना, कटेगा कनेक्शन 

watch live tv

Trending news