ढाई महीने बाद आज से BHU में शुरू हो रहा है OPD, मरीजों के लिए बनाए गए ये नियम

डॉक्टर्स का कहना है कि सभी को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना जरूरी होगा. वहीं, इलाज कराने आए लोग बिना मास्क के नहीं आएंगे.

ढाई महीने बाद आज से BHU में शुरू हो रहा है OPD, मरीजों के लिए बनाए गए ये नियम
सांकेतिक तस्वीर.

विशांत श्रीवास्तव/वाराणसी: उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर हल्की पड़ गई है. ऐसे में कई अस्पतालों में नॉन-केविड वॉर्ड और ओपीडी खुलने की भी कवायद शुरू हो रही है. इसी के साथ वाराणसी के बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल और ट्रॉमा सेंटर में नॉन-कोरोना मरीजों के लिए ओपीडी खोली जा रही है. इसके लिए बीते मंगलवार पूरे दिन सभी ओपीडी में साफ-सफाई हुई. 

13 अप्रैल से था बंद
साफ-सफाई के दौरान एमएस प्रोफेसर केके गुप्ता ने आकर निरीक्षण किया और व्यवस्था का हालचाल लिया. बता दें कि कोरोना संक्रमण ने की दूसरी लहर ने जबसे गति पकड़ी थी, तबसे सर सुंदरलाल अस्पताल में ओपीडी सेवाएं बंद कर दी गई थीं. इन ढाई महीनों में टेलीमेडिसिन की मदद से ही पेशंट्स देखे जा रहे थे. 

जानते हैं टूथपेस्ट की ट्यूब पर बना ये चौकोर मार्क क्या बताता है? नहीं पता तो पढ़ लें यहां

ये मरीज होंगे भर्ती
बताया जा रहा है कि अस्पताल में केवल वह पेशंट ही एडमिट होंगे जिनकी 72 घंटे पहले की कोविड रिपोर्ट निगेटिव रहेगी. ओपीडी की आज से शुरुआत हो रही है. ऐसे में शुरुआत में विभागवार 50-50 और स्पेशल क्लीनिक में 25-25 मरीज देखे जाएंगे. स्पेशल क्लीनिक की शुरुआत सुबह 11 बजे होगी. इसके अलावा, 50% की क्षमता पर इलेक्टिव ओटी भी शुरू होने जा रही है. वहीं, इमरजेंसी ऑपरेशन थियेटर चलते रहेंगे. 

ओपीडी के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन
बता दें, ओपीडी के जरिये अगर डॉक्टर से मिलना है तो आपको एसएसएच-बीएचयू की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा. वहीं, डॉक्टर्स का कहना है कि सभी को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना जरूरी होगा. वहीं, इलाज कराने आए लोग बिना मास्क के नहीं आएंगे.

WATCH LIVE TV