Prayagraj: लारेब हाशिमी का परिवार गायब, दोस्तों ने किए कई खुलासे, पुलिस कर रही कथित जिहादी कनेक्शन की जांच
Advertisement

Prayagraj: लारेब हाशिमी का परिवार गायब, दोस्तों ने किए कई खुलासे, पुलिस कर रही कथित जिहादी कनेक्शन की जांच

Chapar Attack in Prayagraj: लारेब हाशमी का पहले भी बस कंडक्‍टर से विवाद हो चुका था. दोस्‍तों के सामने अपनी बेइज्‍जती का बदला लेने के लिए बस कंडक्‍टर पर हमला करने की योजना बनाई. दो दिनों तक रेकी की. लारेब के सोरांव के हाजीगंज स्थित घर को भी खंगाला गया. 

Prayagraj: लारेब हाशिमी का परिवार गायब, दोस्तों ने किए कई खुलासे, पुलिस कर रही कथित जिहादी कनेक्शन की जांच

Chapar Attack in Prayagraj: प्रयागराज में बस कंडक्‍टर पर चापड़ से हमला करने वाले लारेब हाशमी को लेकर लगातार खुलासे हो रहे हैं. जांच में पता चला है कि लारेब हाशमी बस कंडक्‍टर और चालक पर हमले से पहले दो दिनों तक रेकी की थी. इससे पहले भी उसी बस कंडक्‍टर से विवाद हुआ था.जांच एजेंसियों ने लारेब के सोरांव के हाजीगंज स्थित घर को भी खंगाला. घर से डेस्कटॉप, चिप, पैन ड्राइव, दो मोबाइल, 5 डायरी और पूरे परिवार के बैंक पासबुक तथा अन्य चीजों को जब्त किया गया है.  इनकी जांच की जा रही है. एजेंसियां इस बात की जांच में भी जुटी हैं कि लारेब का किसी आतंकी संगठन से तो संबंध नहीं है.

Prayagraj: कंडक्टर पर हमले के आरोपी लारेब हाशमी को पसंद थी अतीक अहमद की दबंगई, लैपटॉप-फोन में खुले कई राज

जेल अस्पताल किया गया शिफ्ट
कंडक्टर पर हमले के आरोपी को जेल अस्पताल शिफ्ट किया गया है. एसआरएन अस्पताल से जिला कारागार अस्पताल में  शिफ्ट किया गया है. डॉक्टर्स के मुताबिक आरोपी लारेब हाशमी के स्वास्थ्य में सुधार है, इसलिए एसआरएन अस्पताल से जेल अस्पताल में शिफ्ट किया गया. बीते शुक्रवार को आरोपी लारेब हाशमी पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ था.

लारेब के दोस्तों ने खोले राज
प्रयागराज में बस कंडक्‍टर पर चापड़ से हमला करने के मामले में पुलिस ने आरोपी लारेब हाशमी के छात्रों से भी पूछताछ की गई. इस दौरान लारेब हाशमी के दोस्‍तों ने कई राज खोले. लारेब हाशमी के दोस्‍तों का कहना है कि बस कंडक्‍टर को चापड़ मारने से पहले आरोपी लारेब हाशमी ने अपने व्‍हाट्सऐप स्टेटस पर बदला लेने की बात कही थी. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी लारेब ने जो वीडियो बनाया था उसे कॉलेज ग्रुप में भी डाला था. पुलिस पूछताछ में लारेब ने बताया कि वह अतीक अहमद का बहुत बड़ा फैन है. 

पहले हुआ था बस कंडक्‍टर से विवाद
प्रयागराज पुलिस ने बस कंडक्‍टर पर चापड़ से हमला करने वाले आरोपी लारेब हाशमी का कॉलेज का पहचान पत्र भी बरामद कर लिया है. घटना से जुड़ी एक और जानकारी सामने आई है. बताया गया कि घटना से 4 दिन पहले साजिद नाम के एक ड्राइवर की एक मुस्लिम सवारी से किराये को लेकर कहासुनी हुई थी. इसके अगले दिन जब लारेब बस में बैठा तो बस में बैठने के दौरान ही उसका बस कंडक्‍टर हरिकेश से विवाद हुआ था. सूत्रों की मानें तो पूछताछ में पता चला है कि लारेब हाशमी का पहले भी बस कंडक्‍टर से विवाद हो चुका था. अपनी बेइज्‍जती का बदला लेने के लिए बस कंडक्‍टर पर हमला करने की योजना बनाई. दो दिनों तक रेकी की. बस को भी फॉलो किया था.  कहां भीड़ कहां कम रहती है और कहां ज्यादा और कहां उतरना सुरक्षित रहेगा, इन सबके बारे में रेकी की. 

आठ रुपये को लेकर हुआ था विवाद 
आपको बता दें कि लारेब का परिवार पहले दिल्ली की पंजाबी कालोनी में रहता था. बाद में प्रयागराज के सोरांव इलाके के हाजीगंज गांव में शिफ्ट हो गया था. ATS की टीम ने आरोपी छात्र से अस्पताल में लंबी पूछताछ की है. महज आठ रुपये के लेन देन को लेकर बस कंडक्टर से विवाद होने की बात सामने आई है.

ये चीजें बरामद 
पुलिस ने लारेब हाशमी का डेस्कटॉप, चिप, पेन ड्राइव, पांच डायरी, लारैब तथा परिजनों के बैंक खातों की डीटेल्स और दो मोबाइल बरामद कर ली है. ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि लारेब हाशमी का परिवार घर छोड़कर कहीं चला गया है. 

14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी रिमांड मंजूर
आरोपी बीटेक छात्र लारेब हाशमी की 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी रिमांड मंजूर. एसीजेएम कोर्ट ने मंजूर की ज्यूडिशियल कस्टडी रिमांड, फिलहाल घायल होने की वजह से उसे जेल नहीं भेजा गया है. एसआरएन अस्पताल में पुलिस कस्टडी में उपचार चल रहा है. चापड़ बरामदगी के दौरान पुलिस से हुई मुठभेड़ में लारेब हाशमी के पैर में गोली लगी है. हालत में सुधार होने पर पुलिस अदालत में अर्जी दाखिल कर पूछताछ के लिए कस्टडी रिमांड मांग सकती है. 

जानें पूरा मामला 
बीते शुक्रवार को प्रयागराज स्थित यूनाइटेड इंजीनियरिंग कॉलेज के बीटेक प्रथम वर्ष के छात्र लारेब हाशमी का सिटी बस कंडक्‍टर से किराये को लेकर विवाद हो गया था. आरोपी छात्र लारेब हाशमी ने अचानक जिहादी जिंदा है और "अल्लाह-हू-अकबर" का नारा लगाते हुए कंडक्टर हरिकेश और ड्राइवर पर चापड़ से हमला कर दिया. कंडक्टर के गर्दन और हाथ पर काफी चोट पहुंची. आरोपी छात्र के पिता मोहम्मद यूनुस पोल्ट्री फार्म चलाते हैं, दो भाईयों और एक बहन में वह दूसरे नंबर पर था. बड़ी बहन की शादी हो चुकी है वह ससुराल में रहती है. परिवार में भी आरोपी लारेब हाशमी काफी गुस्सैल प्रवृत्ति का था, लारेब हाशमी के आतंकी कनेक्शन को लेकर एटीएस ने भी अपनी जांच शुरू कर दी है.

Watch: कई लोगों को रौंद कर भागा कार सवार, पीछे मच गई चीख पुकार, सामने आया CCTV Video

Trending news