काशी विश्‍वनाथ मंदिर में स्‍पर्श दर्शन पर लगी रोक, वाराणसी में मंदिर प्रशासन का बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2465479

काशी विश्‍वनाथ मंदिर में स्‍पर्श दर्शन पर लगी रोक, वाराणसी में मंदिर प्रशासन का बड़ा फैसला

Kashi Vishwanath Temple Varanasi: बीते दिनों काशी विश्‍वनाथ मंदिर के गर्भगृह में स्‍पर्श दर्शन के दौरान दो श्रद्धालुओं के गिर जाने का वीडियो वायरल हो गया था. 

Kashi Vishwanath Temple

Kashi Vishwanath Temple Varanasi: वाराणसी स्थित काशी विश्‍वनाथ मंदिर प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है. मंदिर प्रशासन ने गर्भगृह में स्‍पर्श दर्शन पर रोक लगा दी है. अगले आदेश तक काशी विश्‍वनाथ मंदिर में शिव भक्‍तों के स्‍पर्श दर्शन पर रोक रहेगी. 

इसलिए लेना पड़ा फैसला 
दरअसल, पिछले दिनों बाबा विश्‍वनाथ के अरघा में एक महिला श्रद्धालु गिर गई थी. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो यगा था. बताया गया कि स्‍पर्श दर्शन के दौरान एक और श्रद्धालु गिर गया था. दो घटनों के बाद मंदिर प्रशासन ने स्‍पर्श दर्शन पर रोक लगा दी. मंदिर प्रशासन की ओर जारी एडवाइजरी के मुताबिक, अगले आदेश तक बाबा के दर्शन अरघा लगाकर अथवा झांकी द्वारा ही होंगे. इसमें बताया गया कि 7 अक्‍टूबर को काशी विश्‍वनाथ मंदिर में सायं कालीन आरती सप्तऋषि और श्रृंगार आरती के मध्य गर्भगृह के सफाई के दौरान कपाट खोला गया था. 

लाइव प्रसारण में कैद हो गई घटना 
इस दौरान भक्‍तों की भीड़ ज्‍यादा होने पर एक महिला समेत दो श्रद्धालु स्‍पर्श दर्शन के दौरान अचानक गर्भगृह में गिर गए थे. यह घटना श्री काशी विश्‍वनाथ धाम के लाइव प्रसारण में भी कैद हो गई थी. मंदिर प्रशासन ने इस घटना पर दोषी कर्मचारियों और अधिकारियों की पहचान कर कार्रवाई की बात कही गई है. मंदिर प्रशासन पर भी सवाल उठ रहे हैं. मंदिर प्रशासन पर वीआईपी लोगों को अच्‍छ से स्‍पर्श दर्शन कराने की बात कही जा रही है. 

नवरात्रि पर भक्‍तों की भीड़ बढ़ गई 
बता दें कि इन दिनों नवरात्रि चल रही है. आम दिनों की तुलना में नवरात्रि में काशी विश्‍वनाथ मंदिर में भक्‍तों की अधिक भीड़ हो रही है. 7 अक्‍टूबर को सोमवार होने के चलते अधिक भीड़ आ गई थी. इसके चलते अव्‍यवस्‍था की बात कही जा रही है. इस घटना को लेकर मंदिर प्रशासन की किरकिरी भी हो रही है.  

 

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Varanasi News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

यह भी पढ़ें : Varanasi News: वाराणसी में 400 करोड़ से नये मेडिकल कॉलेज का ऐलान, बदल जाएगी पांडेपुर की तस्वीर

यह भी देखें : Video: वाराणसी में कई मंदिरों से हटाई गई साईं बाबा की मूर्ति, जानें क्या है पूरा विवाद
 

 

Trending news