Varanasi Airport: लखनऊ हवाई अड्डे जैसा शानदार होगा वाराणसी एयरपोर्ट, 2870 करोड़ रुपये से बदलेगी तस्वीर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2300228

Varanasi Airport: लखनऊ हवाई अड्डे जैसा शानदार होगा वाराणसी एयरपोर्ट, 2870 करोड़ रुपये से बदलेगी तस्वीर

Varanasi News: उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के एय़रपोर्ट के विस्तार औऱ विकास के लिए बड़े पैकेज का ऐलान केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में किया गया है. इससे यह लखनऊ एयरपोर्ट जैसा भव्य होगा.

Varanasi Airport

उत्तर प्रदेश की सांस्कृतिक राजधानी वाराणसी का एयरपोर्ट लखनऊ जैसा शानदार होगा. केंद्र सरकार ने बुधवार को कैबिनेट बैठक में इसके लिए बड़ा ऐलान किया. वाराणसी में लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के विस्तार के लिए 2870 करोड़ रुपये की परियोजना मंजूर की है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि वाराणसी एयरपोर्ट के नए टर्मिनल निर्माण, एप्रेन यानी पार्किंग के साथ हवाई पट्टी का विस्तार करने के लिए ये धनराशि स्वीकृत की गई है.

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के प्रस्ताव का मकसद एयरपोर्ट की यात्री संचालन क्षमता को 39 लाख से बढ़ाकर 99 लाख यात्री प्रति वर्ष करना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने एयरपोर्ट विकास के प्रस्ताव को मंजूरी दी है.वहीं लखनऊ एयरपोर्ट के विस्तार का ऐलान पहले ही हो चुका है. 2400 करोड़ रुपये से इसकी यात्री क्षमता हर साल 80 लाख यात्रियों से बढ़ाकर प्रति वर्ष 1.3 करोड़ करने का लक्ष्य है. 

उत्तर प्रदेश में वाराणसी हवाई अड्डे के लिए मोदी सरकार ने 2870 करोड़ रुपये की विकास परियोजना को मंजूरी दी है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ये जानकारी दी है. 

Trending news