Prayagraj: माफिया अतीक के करीबी बिल्डरों की बढ़ेगी मुश्किलें, संपत्तियां की जा रही चिन्हित
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1915920

Prayagraj: माफिया अतीक के करीबी बिल्डरों की बढ़ेगी मुश्किलें, संपत्तियां की जा रही चिन्हित

Prayagraj: प्रशासन तीनों बिल्डर्स की संपत्तियों को चिन्हित करने में जुटा है...अर्जित की गई करोड़ों की संपत्तियों के सोर्स को लेकर तीनों बिल्डर्स कोई ठोस सबूत नहीं दे पाए...

Prayagraj: माफिया अतीक के करीबी बिल्डरों की बढ़ेगी मुश्किलें, संपत्तियां की जा रही चिन्हित

मो.गुफरान/प्रयागराज:  माफिया अतीक अहमद के करीबी तीन बिल्डर्स  खालिद जफर, मोहम्मद मुस्लिम और अतुल द्रिवेदी की मुश्किलें में इजाफा होने वाला है. तीन बिल्डर्स  माफिया अतीक के लिए प्रॉपर्टी का कारोबार कर रहे थे. प्रयागराज प्रशासन को जांच पड़ताल में तीनों के खिलाफ अहम साक्ष्य मिले हैं. 

संपत्तियों को चिन्हित करने में जुटा प्रशासन
प्रशासन तीनों बिल्डर्स की संपत्तियों को चिन्हित करने में जुटा है. अर्जित की गई करोड़ों की संपत्तियों के सोर्स को लेकर तीनों बिल्डर्स कोई ठोस सबूत नहीं दे पाए. धूमनगंज और झलवा इलाके में  ज्यादातर प्लाटिंग की गई. माफिया अतीक के लिए तीनों बिल्डर्स प्लाटिंग के जरिए होने वाली आमदनी को माफिया के परिवार तक पहुंचा रहे थे. 

प्रशासन के साथ ईडी की भी नजर
माफिया अतीक के करीबी तीनों बिल्डर्स की संपत्तियों पर प्रशासन के साथ ही ईडी की भी नजर है. ईडी ने खालिद जफर और अतुल द्रिवेदी के घर पर कुछ महीने पहले भी छापेमारी की थी. छापेमारी के दौरान ईडी ने दोनों के घरों से प्रॉपर्टी से जुड़ी कई कंपनियों के दस्तावेज बरामद किए थे. 

गाड़ी नंबर के आधार पर पुलिस जश्न मनाने वालों की तलाश में जुटी
सोशल मीडिया पर पोस्ट वीडियो में भड़काने के तथ्य सामने आए हैं.  पुलिस सोशल मीडिया पर पोस्ट वीडियो की जांच पड़ताल में जुटी है.  माफिया के बेटों की रिहाई के नए वीडियो के साथ पुराने वीडियो  जोड़े गए थे. रिहाई के बाद जश्न के बहाने दो वर्गों में शत्रुता फैलाने का प्रयास किया गया था. गाड़ी नंबर के आधार पर पुलिस जश्न मनाने वालों की तलाश में जुटी है. बीते सोमवार को अतीक के बेटे एहजम और आबान की बाल सुधार गृह से रिहाई हुई थी. रिहाई के बाद हटवा गांव जाते समय रास्ते में माफिया अतीक के समर्थकों ने जश्न मनाया था. आतिशबाजी के साथ बाइक और कार का जुलूस निकालकर सड़को पर किया था प्रदर्शन।

बाल सुधार गृह से रिहा हुए दोनों बेटे
माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की हत्या के सात महीने के बाद उसके दो बेटों एहजम और आबान को प्रयागराज के बाल सुधार गृह से रिहा किया जा चुका है. उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतीक अहमद के दोनों छोटे बेटों को नाबालिग होने की वजह से बाल सुधार गृह में रखा गया था. 

आपको बता दें कि 15 अप्रैल को अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस हिरासत में दोनों भाइयों को अस्पताल लाया जा रहा था. मौका देखकर तीनों शूटरों ने अतीक-अशरफ पर ताबड़तोड़ फायरिंग की.इस घटना में दोनों भाइयों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. भारी सुरक्षा बल की मौजूदगी में हमलावरों ने हत्याकांड को अंजाम देने के बाद सरेंडर कर दिया. 

और पढ़ें- Shardiya Navratri Day 1: नवरात्रि के पहले दिन इस विधि से करें मां शैलपुत्री की पूजा, कलश स्थापना का जानें शुभ मुहूर्त

माफिया अतीक के बेटों को जान का खतरा! 'पेशी के दौरान हो सकता है हमला', दाखिल हुई याचिका

Trending news