Sawan 2021: काशी विश्वनाथ मंदिर में बड़ी संख्या में पहुंच रहे शिव भक्त, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ प्रवेश पर है प्रतिबंध
Advertisement

Sawan 2021: काशी विश्वनाथ मंदिर में बड़ी संख्या में पहुंच रहे शिव भक्त, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ प्रवेश पर है प्रतिबंध

सावन के महीने में भगवान शिव का गंगाजल से अभिषेक और विधि-विधान से पूजा करने से मनोकामनाएं पूरी होती हैं.

इमेज क्रेडिट (Shri Kashi Vishwanath Temple Trust)

विशांत श्रीवास्तव/वाराणसी: भगवान शंकर के भक्तों इंतजार की घड़ी खत्म हो गई. आज से सावन महीने की शुरुआत हुई है. बाबा की नगरी काशी में भी भक्तों में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है. काशी विश्वनाथ मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. प्रशासन ने इसके लिए कल ही तैयारी कर ली थी. क्रमबद्ध तरीके से लाइन लगाते हुए श्रद्धालु बाबा के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. साथ ही भक्त कोविड-19 गाइडलाइन का भी पालन करते हुए नजर आएं. 

इन चीजों पर लगा प्रतिबंध 
प्रशासन ने दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं. किसी भी श्रद्धालुओं को कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस मोबाइल, घड़ी, पेन ड्राइव घड़ी इत्यादि ले जाने की इजाजत नहीं होगी. सावन के महीने में भीड़ को देखते हुए वीआईपी दर्शन और मंगला आरती की फीस भी बढ़ाई गई है. वीआईपी दर्शन के लिए ₹500 और मंगला आरती के लिए साढ़े ₹700 लगेंगे. वहीं, सावन के सोमवार में वीआईपी दर्शन के लिए साढ़े 7 सौ और मंगला आरती के लिए 1500 रुपए देने होंगे. 

इस वर्ष सावन का पहला सोमवार 26 जुलाई को है. इस वर्ष पूरे सावन महीने में चार श्रावण सोमवार आएंगे.
पहला सोमवार- 26 जुलाई 2021
दूसरा सोमवार-  02 अगस्त 2021
तीसरा सोमवार- 09 अगस्त 2021
चौथा सोमवार- 16 अगस्त 2021

सावन के महीने में भगवान शिव का गंगाजल से अभिषेक और विधि-विधान से पूजा करने से मनोकामनाएं पूरी होती हैं. पूजा में शिवजी की प्रिय चीजें अर्पित की जाती हैं और इन्हीं में से बेलपत्र शामिल है. बेल पत्र भोलेनाथ को प्रिय है.

साहब! पिट-पिटकर तंग आ गया हूं, जिंदगी नासूर बन गई है, मुझे मेरी पत्नी से बचाओ, पढ़ें हैरान कर देने वाला मामला

चिंपैंजी पीसता है मसाला, विश्वास ना हो तो देखें VIRAL VIDEO

WATCH LIVE TV

(Suraj pathak)

Trending news