close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नैनीताल जिले में तेजी से घट रहा है जल स्तर, अपर सचिव ने की समीक्षा

जल शक्ति अभियान के तहत गुरुवार को अपर सचिव मानव संसाधन विकास मंत्रालय भारत सरकार एसएस संधू ने समीक्षा की. इस दौरान जिले के मुख्य विकास अधिकारी समेत सभी विभागों के प्रमुख मौजूद रहे. 

नैनीताल जिले में तेजी से घट रहा है जल स्तर, अपर सचिव ने की समीक्षा

नई दिल्ली: जल शक्ति अभियान के तहत गुरुवार को अपर सचिव मानव संसाधन विकास मंत्रालय भारत सरकार एसएस संधू ने समीक्षा की. इस दौरान जिले के मुख्य विकास अधिकारी समेत सभी विभागों के प्रमुख मौजूद रहे. पूरे देश में घटते जलस्तर के लिहाज से 257 जिलों को चिन्हित किया गया है. उत्तराखंड का नैनीताल जिला देश मे छठे नंबर पर है जहां तेजी से लगातार जलस्तर घट रहा है. 1 जुलाई से 15 सितंबर तक चलाये जा रहे जल शक्ति अभियान के पहले फेज़ में जिले के अनेक इलाके में चाल खाल, वाटर रॉक्स, वृक्षारोपण जैसे अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं. एसएस संधू ने अधिकारियों के साथ इन तमाम योजनाओं की समीक्षा की औऱ कहा की अधिकारी लगातार इनकी मॉनिटरिंग करें.

अधिकारियों ने भी जल शक्ति अभियान को बेहतर बताते हुए कहा की जल सरक्षण और संवर्धन के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं, क्योंकि तेजी से घट रहे जलस्तर से चिंता होना लाजमी है. खासकर जल संचय को लेकर तेज़ी से प्रयास किये जा रहे हैं.

लाइव टीवी देखें-:

यह सही है की लगातार घटते जलस्तर के चलते पानी की समस्या बढ़ती जा रही है. उम्मीद की जानी चाहिए की जल शक्ति अभियान के चलते घटते जलस्तर को बढ़ाने में सफ़लता मिल सके.