दिल्ली-NCR में बारिश ने लोगों को दिलाई गर्मी से राहत, दो दिन और पड़ सकती हैं बौछार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand526318

दिल्ली-NCR में बारिश ने लोगों को दिलाई गर्मी से राहत, दो दिन और पड़ सकती हैं बौछार

शाम साढ़े पांच बजे आर्द्रता का स्तर 45 प्रतिशत दर्ज किया गया. रविवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जबकि न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

मौसम विभाग का कहना है कि 14 और 15 मई को भी राजधानी दिल्ली और एनसीआर के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है.

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में सोमवार रात में बारिश होने से लोगों को जबर्दस्त गर्मी से थोड़ी राहत मिली. साथ ही शहर के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी चली. मौसम विभाग के मुताबिक, शाम साढ़े आठ बजे बारिश शुरू हुई और नौ बजे तब दिल्ली के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई. बारिश होने से पहले अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस था. 

मौसम विभाग ने बताया कि पालम वेधशाला के तहत आने वाले इलाकों और सफदरजंग वेधशाला के तहत आने वाले कुछ इलाकों में तेज रफ्तार हवा के साथ धूल भरी आंधी आई. मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को 85 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी के साथ बारिश हुई. बता दें कि सोमवार को शाम से ही मौसम ने करवट बदल ली थी. आसमान में बादल छाने लगा थे और हल्की हवाओं के बाद तेज आंधी शुरू हो गई.

 

 

शाम साढ़े पांच बजे आर्द्रता का स्तर 45 प्रतिशत दर्ज किया गया. रविवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जबकि न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि 14 और 15 मई को भी राजधानी दिल्ली और एनसीआर के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. बारिश के चलते पारा लुढ़कने से मौसम खुशनुमा हो गया है.

Trending news