Weather Report: स्मॉग से ढका दिल्ली-NCR, यूपी के कई इलाकों में छाया सर्द कोहरा

उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में ठंड बढ़ने की वजह से तापमान में गिरावट और कोहरा भी दर्ज किया गया है. हल्की धूप के साथ हल्के कोहरे की चादर भी आसमान में छाई रही. 

Weather Report: स्मॉग से ढका दिल्ली-NCR, यूपी के कई इलाकों में छाया सर्द कोहरा
सांकेतिक तस्वीर.

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली और उसके आस-पास NCR के इलाकों को कोहरे की चादर ने ढक लिया है. कई इलाकों में आज घना कोहरा दर्ज किया गया. लेकिन ठंड के साथ प्रदूषण अभी भी लोगों की परेशानी बना हुआ है. दिल्ली और उससे सटे नोएडा और गाजियाबाद में हवा की क्वॉलिटी 'बहुत खराब' की श्रेणी में आ गई है, जिसके सुधरने के चांस नजर नहीं आ रहे. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के कई इलाकों के तापमान में सामान्य से काफी ज्यादा गिरावट दर्ज की गई. 

ये भी पढ़ें: यह है आपके 2021 का Holiday Calendar, प्लान कर लें अपनी छुट्टियां और ट्रिप्स 

दिल्ली में छाई स्मॉग की मोटी परत 
दिल्ली में रात का पारा लुढ़क कर 13 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. 5 दिसंबर की सुबह आसमान में घना कोहरा देखने को मिला. इसकी वजह से सुबह सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार भी कम दिखी. DND (दिल्ली-नोएडा-दिल्ली) फ्लाईओवर पर आज सुबह कोहरे और प्रदूषण से बनी स्मॉग की मोटी परत देखने को मिली. इस वजह से भी लोगों को सांस और आंख से संबंधित बहुत ज्यादा समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार इस मौसम में दिल्ली में मिनिमम टेंपेरचर बादल न रहने की वजह से 2-3 डिग्री कम पाया गया. 

ये भी पढ़ें: Govt Jobs: Assistant Professor के 4638 पदों पर नौकरी का मौका, ऐसे करें अप्लाई

जानें उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल 
उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में ठंड बढ़ने की वजह से तापमान में गिरावट और कोहरा भी दर्ज किया गया है. हल्की धूप के साथ हल्के कोहरे की चादर भी आसमान में छाई रही. इसके अलावा रात के टेंपरेचर में काफी गिरावट देखने को मिली. साथ ही, उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में पिछले 24 घंटे के अंदर कहीं घना कोहरा छाया रहा तो कहीं बहुत घना कोहरा देखने को मिला. 

WATCH LIVE TV