सुबह में कोहरा-दिन में गर्मी, उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में हो सकती है बारिश और बर्फबारी
Advertisement

सुबह में कोहरा-दिन में गर्मी, उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में हो सकती है बारिश और बर्फबारी

उत्तराखंड में आज से तीन दिन तक बारिश एवं बर्फबारी का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार आज उत्तरकाशी,चमोली, एवं पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले इलाकों में हो सकती है बारिश एवं बर्फबारी

सुबह में कोहरा-दिन में गर्मी, उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में हो सकती है बारिश और बर्फबारी

देहरादून: देश भर में मौसम का मिजाज फिर से बदल सकता है. मौसम में इस समय लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं. उत्तर भारत के कई इलाकों में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश से मौसम खुशनुमा हुआ है तो कहीं कई जगह पर पारा चढ़ने लगा है. दिन में गर्मी का अहसास हो रहा है. मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में बारिश के साथ बर्फबारी का पूर्वानुमान लगाया है. हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के ऊपरी इलाकों में मौसम विभाग ने संभावना जताई है.  

देश के इन राज्‍यों में हो सकती है बारिश की बौछार, जानें कैसा रहेगा यूपी-उत्तराखंड में मौसम का मिजाज

अगले तीन दिन तक बारिश और बर्फबारी का अनुमान
उत्तराखंड में अगले तीन दिन तक बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया जा रहा है. मौसम विभाग के अनुसार आज उत्तरकाशी,चमोली, और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले इलाकों में हो सकती है बारिश और हिमपात हो सकता है. 23 फरवरी को रुद्रप्रयाग,बागेश्वर, टिहरी, नैनीताल और देहरादून में भी बरसात की संभावना है तो  24 फरवरी को भी राज्य के कई इलाकों में हल्की बारिश एवं बर्फबारी के आसार हैं.

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से बारिश -बर्फबारी
मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड लद्दाख समेत अन्य जगहों पर बारिश और बर्फबारी की संभावना है. वहीं पुडुचेरी में भारी बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में 21 से 25 फरवरी तक अलग-अलग हिस्सों में  बारिश या बर्फबारी की संभावना है. 

कोहरे की घनी चादर में लिपटा Delhi-NCR, प्रदूषण के लेवल के साथ बढ़ीं लोगों की मुश्किलें

न्यूनतम तापमान में लगातार बढ़ोतरी 
पिछले चार दिनों से न्यूनतम तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. रविवार को रात का तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. जबकि, शनिवार को न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री रहा था. न्यूनतम तापमान में लगातार बढ़ोतरी के कारण ठंड में कमी महसूस की जा रही है. 19 फरवरी को 10.1 व 18 फरवरी को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। आने वाले दिनों में तापमान में बढ़ोतरी जारी रहने की उम्मीद है.

दिल्ली में दिन के समय तापमान बढ़ रहा
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दिन के समय तापमान बढ़ता जा रहा है. हालांकि, सुबह के समय कोहरा देखने को मिल रहा है. फरवरी को दिल्‍ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्‍तर प्रदेश और राजस्‍थान के कुछ इलाकों में घना कोहरा देखा गया. शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी घने कोहरे की चादर में लिपटी नजर आई. पालम में दृश्यता शून्य मीटर थी और सफदरजंग में यह 100 मीटर थी. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 22 फरवरी से अधिकतम और न्‍यूनतम तापमान बढ़ने लगेगा. फरवरी के आखिर तक अध‍िकतम तापमान 30-31 डिग्री के बीच रह सकता है. 

Weather Update: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, कई जगह आज बारिश होने के भी आसार

WATCH LIVE TV

Trending news