Weather Update: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, कई जगह आज बारिश होने के भी आसार
Advertisement

Weather Update: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, कई जगह आज बारिश होने के भी आसार

उत्तर भारत में सर्दी का कहर जारी है. दिल्ली-NCR (Delhi-NCR) में 26 जनवरी तक ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं है. सोमवार सुबह ठंड के साथ कोहरे ने भी लोगों को परेशान किया. ज्यादातर जगहों पर कोहरा छाया रहा. इस तरह के कोहरे से लोगों को बहुत ज्यादा परेशानी नहीं हुई.

Weather Update: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, कई जगह आज बारिश होने के भी आसार

नई दिल्ली:  उत्तर भारत में सर्दी का कहर जारी है. दिल्ली-NCR (Delhi-NCR) में 26 जनवरी तक ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं है. कोहरे के साथ स्मॉग का भी खतरा रहेगा. पहाड़ी राज्यों में भी बर्फबारी से जनजीवन बेहाल रहेगा. सोमवार सुबह ठंड के साथ कोहरे ने भी लोगों को परेशान किया. ज्यादातर जगहों पर कोहरा छाया रहा, हालांकि इस तरह के कोहरे से लोगों को बहुत ज्यादा परेशानी नहीं हुई.

फॉग लाइट का सहारा लेना पड़ रहा

वाहन चालकों को फॉग लाइट का सहारा लेना पड़ रहा है. मौसम विभाग का यह भी पूर्वानुमान है कि सोमवार (आज) आसमान में बादल छाए रहेंगे, इसके साथ ही कहीं-कहीं हल्की बारिश होने के भी आसार हैं. बारिश के चलते दिल्ली-एनसीआर में सर्दी में इजाफा हो सकता है.

बर्फबारी और मैदानी इलाकों में कुछ स्थानों पर हो सकती है बारिश
22 से 25 जनवरी के बीच उत्तर भारत के पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानी इलाकों में कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में भी 22-23 जनवरी से मौसम करवट ले सकता है. मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए उत्तर भारत में कोल्ड ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

अभी राहत मिलने की उम्मीद नहीं
उत्तर भारत में ठंड पड़ रही है और दूसरी ओर दक्षिण भारत में भारी बारिश की आशंका है. वर्तमान मौसमी स्थितियों के अनुसार 21 जनवरी की रात तक एक नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत के पर्वतीय राज्यों पर अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर देगा. तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल में चक्रवाती प्रभाव के कारण अगले 2-3 दिनों तक बारिश होने की संभावना है. पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के चलते ही मैदानी इलाकों में शीतलहर बढ़ रही है. आने वाले दिनों में अभी उत्तर भारत के लोगों को कोहरे और ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है.

स्‍कायमेट वेदर के अनुसार, 16 जनवरी के बाद हवाओं के रुख में बदलाव होना शुरू हो गया है. जिससे सर्दी से कुछ राहत मिल सकती है. हालांकि यह राहत तत्कालिक होगी. सर्दी से तत्काल राहत मिलेगी या नहीं यह अन्य मौसमी स्थितियों पर भी निर्भर करता है.

मैदानी इलाकों में शीतलहर
उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में शीत लहर भी चल रही है. इससे न्यूनतम तापमान में और गिरावट होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के चुरु में रविवार को 1.9 डिग्री न्यूनतम तापमान रहा। वहीं, पहाड़ों में भारी बर्फबारी हो रही है। हिमाचल के शिमला, मनाली और उत्तराखंड के कई इलाके बर्फ की चादर में ढके हुए है.

22 जनवरी को बचे स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा टीका, नोएडा में भी तैयारियां तेज

WATCH LIVE TV

Trending news