बरेली: नव विवाहिता की गोली लगने से महिला की मौत
Advertisement

बरेली: नव विवाहिता की गोली लगने से महिला की मौत

मृतका के पिता ने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का आरोप लगाया है. वहीं, ससुराल वाले इसे आत्महत्या का करार दे रहे हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली/बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के अलीगंज थाना क्षेत्र में एक नव विवाहिता की गोली लगने से मौत हो गई. मृतका के पिता ने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का आरोप लगाया है. हालांकि ससुराल वाले इसे आत्महत्या का करार दे रहे हैं. पुलिस ने इस सिलसिले में दो लोगों को हिरासत में लिया है.

पुलिस के मुताबिक, मन्टूरी लाल मौर्य ने कोतवाली आंवला में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उनकी पुत्री की हत्या उसकी सास लौंगश्री, चाचा मलखान और पति मुकेश ने मिलकर की है. तहरीर के मुताबिक, उन्होंने अप्रैल 2018 में अपनी पुत्री प्रेमवती (20) की शादी मुकेश मौर्य से की थी.

ये भी पढ़ें: बरेली में अपना दल के नेता की गोली मारकर हत्या, शव को मैदान में फेंका

उन्होंने आरोप लगाया है कि बेटी के ससुराल वाले दान दहेज से खुश नहीं थे और आये दिन प्रेमवती के साथ मारपीट करते थे. मुकेश 30 जुलाई को प्रेमवती को उसके मायके से अपने घर बझेड़ा ले गया था. मंगलवार को उन्हें सूचना मिली कि उसकी पुत्री की गोली लगने से मौत हो गई है.

सूचना पर कोतवाल पंकज वर्मा फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और बरेली के एसपी (देहात) डॉ सतीश कुमार ने बताया कि मृतक प्रेमवती का शव कब्जे में लेकर पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिये ले जाया गया है. एसपी कुमार ने बताया कि दोनो पक्षों के बयान दर्ज कर लिये गये हैं. संदिग्ध मौत की जांच की जा रही है.

Trending news