योगी आदित्‍यनाथ का मर्सिडीज लेने से इनकार, सादगी की एक और मिसाल पेश की
Advertisement

योगी आदित्‍यनाथ का मर्सिडीज लेने से इनकार, सादगी की एक और मिसाल पेश की

अन्‍य मुख्‍यमंत्रियों से अलग जीवनशैली को लेकर चर्चा में रहने वाले उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इस बार सादगी की एक और मिसाल पेश की है. तख्‍त पर सोने वाले योगी आदित्यनाथ ने इस बार अपने लिए नई मर्सिडीज गाड़ी खरीदने से इनकार कर दिया है. योगी को अफसरों ने साढ़े तीन करोड़ रुपए की दो नई मर्सिडीज खरीदने का प्रपोजल दिया था.

अखिलेश यादव 1.5 करोड़ की मर्सिडीज का इस्तेमाल करते थे. (file pic)

लखनऊ : अन्‍य मुख्‍यमंत्रियों से अलग जीवनशैली को लेकर चर्चा में रहने वाले उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इस बार सादगी की एक और मिसाल पेश की है. तख्‍त पर सोने वाले योगी आदित्यनाथ ने इस बार अपने लिए नई मर्सिडीज गाड़ी खरीदने से इनकार कर दिया है. योगी को अफसरों ने साढ़े तीन करोड़ रुपए की दो नई मर्सिडीज खरीदने का प्रपोजल दिया था.

और पढ़ें : ...जब संसद में फूट-फूटकर रोए योगी आदित्यनाथ, देखें-VIDEO

पुरानी गाड़ी से ही चलने में खुश

राज्य संपत्ति विभाग मुख्‍यमंत्री के लिए दो नई मर्सिडीज गाड़ी खरीदने की तैयारी में था, लेकिन योगी आदित्यनाथ ने पुरानी गाड़ी से चलने पर ही खुशी जाहिर की. योगी ने कहा कि उन्हें अखिलेश की गाड़ी से चलने में कोई परेशानी नहीं है. उन्‍होंने कहा कि जनता की खून-पसीने की कमाई इस तरह नहीं खर्च करनी.

मंत्रियों के लिए इनोवा

अखिलेश सरकार में खरीदी गई गाडि़यां करीब करीब पांच वर्ष पुरानी है. इससे पहले योगी अपने कैबिनेट मंत्रियों के लिए 30 लाख रुपए से ज्यादा की फॉर्च्यूनर खरीदने के लिए भी राज्य संपत्ति विभाग को मना कर चुके है. सीएम ने फॉर्च्यूनर की जगह इनोवा गाड़ी खरीदने के आदेश दिए हैं. सीएम ने अफसरों से कहा कि जनता के खून-पसीने की कमाई मंत्रियों के ऐशो-आराम पर खर्च नहीं करनी चाहिए.

और पढ़ें : टि्वंकल खन्ना ने योगी आदित्यनाथ के कपड़ों पर किया कमेंट, दी ये 'अजीब' सलाह

सीएम दफ्तर से फाइल खारिज हुई

राज्य संपत्ति अधिकारी योगेश कुमार शुक्ला ने बताया कि प्रस्ताव भेजा गया था, लेकिन सीएम दफ्तर से फाइल खारिज हो गई. प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ जी की मंशा है कि उनको पुरानी गाड़ी से चलने में कोई परहेज नहीं हैं.

इससे पहले बतौर मुख्‍यमंत्री मायावती एक करोड़ की लैंड-क्रूजर से चलती थीं. वहीं, अखिलेश यादव 1.5 करोड़ की मर्सिडीज का इस्तेमाल करते थे.

एक गाड़ी मुलायम सिंह के पास

सपा सरकार जाने के बाद भी सीएम कोटे की एक मर्सिडीज का मुलायम सिंह अब भी इस्तेमाल कर रहे हैं. अखिलेश ने सरकारी पैसों से दो मर्सिडीज खरीदी थीं. इसमें से एक गाड़ी उन्होंने अपने पिता मुलायम को दे दी थी.

चुनाव हारने के बाद अखिलेश ने पुरानी मर्सिडीज सीएम स्टाफ को लौटा दी, लेकिन मुलायम सिंह ने अब तक कार नहीं लौटाई है.

जब अफसरों ने मुलायम से गाड़ी वापस मांगने की बात उठाई, तो योगी ने कहा कि नेताजी काफी बुजुर्ग हैं, उनसे गाड़ी न मांगी जाए. अगर वो खुद लौटा देते हैं तो ठीक है.

बीएसपी की सरकार के दौरान महंगे प्लेन ही नहीं, SUV गाड़ियों की लग्जरी फ्लीट भी खरीदी गई थी. सपा सरकार में आजम खान के लिए स्कोडा का टॉप मॉडल 37 लाख में खरीदा गया.

 

Trending news