कांग्रेस की ‘तुष्टिकरण की नीति’ के चलते देश में आतंकवाद बढ़ा : योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने कहा,‘बीजेपी देश की सुरक्षा के साथ किसी भी प्रकार की शरारत को बर्दाश्त नहीं करती.'

कांग्रेस की ‘तुष्टिकरण की नीति’ के चलते देश में आतंकवाद बढ़ा : योगी आदित्यनाथ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

भवानीपटना (ओडिशा): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कांग्रेस की ‘तुष्टिकरण की नीति’ को देश में आतंकवाद के बढ़ने के लिए जिम्मेदार ठहराया और कहा कि बीजेपी देश की सुरक्षा के साथ कभी समझौता नहीं करेगी.

उन्होंने कहा कि बीजेपी तुष्टिकरण की नीति पर विराम लगाएगी . उन्होंने लोगों से यह सुनिश्चित करने का आह्वान किया कि अगले लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी फिर से देश के प्रधानमंत्री चुने जाएं क्योंकि केवल वही पाकिस्तान समर्थित हिंसा को परास्त कर सकते हैं.

आदित्यनाथ ने कालाहांडी जिले के भवानीपटना में और बाद में खुर्दा जिले के नाचुनी में पार्टी कायकर्ताओं की सभाओं को संबोधित करते हुए कहा,‘पिछली कांग्रेस सरकार ने तुष्टिकरण के बीज बोए थे जिससे देश में आतंकवाद बढ़ा. ’

'देश की सुरक्षा के साथ शरारत बर्दाश्त नहीं करती बीजेपी'
उन्होंने कहा,‘बीजेपी देश की सुरक्षा के साथ किसी भी प्रकार की शरारत को बर्दाश्त नहीं करती. पार्टी जाति, पंथ, संप्रदाय का ख्याल किए बगैर सभी के विकास के लिए काम करती है. ’

तेजतर्रार बीजेपी नेता ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद केन्द्र के उठाए ठोस कदमों ने यह साबित कर दिया है कि मोदी नीत बीजेपी सरकार पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब दे सकती है .

पिछली (कांग्रेस) सरकारों पर निशाना साधते हुये आदित्यनाथ ने कहा कि पहले सेनाओं को आतंकवादियों के गोली चलाने तक इंतजार करने को कहा जाता था, लेकिन बीजेपी के सत्ता में आने के बाद सुरक्षा बलों से उस परिपाटी का पालन रोक देने को कहा गया.

मुख्यमंत्री ने सुरक्षा बलों की इस चेतावनी का उल्लेख किया कि जम्मू कश्मीर में बंदूक उठाने वाला कोई भी व्यक्ति सिर्फ मौत को दावत देगा. उन्होंने कहा,‘यदि किसी भी कश्मीरी के पास बंदूक है और वह इसका इस्तेमाल भारत और उसके लोगों के विरूद्ध करता है तो हमारे सशस्त्र बल तत्काल जवाबी कार्रवाई करेंगे. यदि आतंकवादी गोलियां चलाते हैं तो उन्हें उनकी ही भाषा में जवाब दिया जाएगा.'

'केवल पीएम मोदी ही आतंकवाद खत्म कर सकते हैं'
उन्होंने कहा,‘केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही देश से आतंकवाद, नक्सलवाद और किसी भी अन्य प्रकार की अराजकता को खत्म कर सकते हैं.’ योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ओड़िशा के उनके समकक्ष नवीन पटनायक ने लोगों के साथ ‘विश्वासघात’ किया है और उन्हें राज्य के विकास में कोई रूचि नहीं है.

आदित्यनाथ ने पार्टी कायकर्ताओं को संबोधित करते हुए लोगों से ओड़िशा को समृद्ध बनाने के लिए राज्य में बदलाव लाने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि यदि बीजेपी, राज्य में सत्ता में आती है तो ओड़िशा भी उत्तर प्रदेश की भांति ही विकास कर सकता है. 

आदित्यनाथ ने कहा,‘ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को राज्य के विकास में रूचि नहीं है बल्कि उन्हें अपने निजी एजेंडे में दिलचस्पी है. उन्होंने ओड़िशा के लोगों के साथ विश्वासघात किया है.’

(इनपुट - भाषा)