रक्षाबंधन पर योगी सरकार का तौहफा, रविवार को खुली रहेंगी राखी और मिठाई की दुकान

पिछले तीन सालों की तरह योगी सरकार ने रक्षाबंधन पर यूपी परिवहन की सभी बसों में महिलाओं को निशुल्क यात्रा करने की सुविधा दी है. 

रक्षाबंधन पर योगी सरकार का तौहफा, रविवार को खुली रहेंगी राखी और मिठाई की दुकान
फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना संकट के बीच रक्षाबंधन पर बहनों को बड़ा तोहफा दिया है. सरकार ने रविवार को लॉकडाउन की पाबंदियों में छूट देते हुए 2 अगस्त को सभी राखी और मिठाई की दुकानों को खोलने की इजाजत दे दी है.

साथ ही पिछले तीन सालों की तरह योगी सरकार ने रक्षाबंधन पर यूपी परिवहन की सभी बसों में महिलाओं को निशुल्क यात्रा करने की सुविधा दी है. लेकिन सरकार ने निर्देश दिए हैं कि कोई भी सार्वजनिक आयोजन न किया जाए और पर्व के सभी अनुष्ठान घर पर ही रहकर किए जाएं. वहीं पुलिस को आदेश दिए हैं कि रक्षाबंधन के अवसर पर भी वो सघन पेट्रोलिंग जारी रखें. साथ ही कोविड-19 प्रोटोकाल का पूरी तरह से पालन करवाया जाए.

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी के अयोध्या दौरा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद, जिले की सीमाएं रहेंगी सील

गौरतलब है कि सरकार ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा की है. शुक्रवार रात 10 बजे से लेकर सोमवार सुबह 5 बजे तक राज्य में लॉकडाउन रहता है, लेकिन सोमवार को रक्षाबंधन के त्योहार को देखते हुए सरकार ने थोड़ी ढील देने का फैसला किया है.

WATCH LIVE TV: