एक्शन में योगी सरकार: उत्तर प्रदेश को जल्द मिलेंगे लेवल 2 व 3 के 250 डेडिकेटेड कोविड अस्पताल
Advertisement

एक्शन में योगी सरकार: उत्तर प्रदेश को जल्द मिलेंगे लेवल 2 व 3 के 250 डेडिकेटेड कोविड अस्पताल

ये सभी डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल प्रदेश के विभिन्न जिलों में स्थित लेवल 2 व लेवल 3 अस्पताल होंगे. इन अस्पतालों की सूची महानिदेशालय स्तर पर तैयार कर शासन को भेजी जा चुकी है. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (File Photo)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से लड़ने के लिए योगी सरकार ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है. कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए यूपी में जल्द ही 250 नए डेडिकेटेड कोविड अस्पताल शुरू किए जाएंगे. योगी सरकार ने प्रदेश भर में 250 से अधिक सरकारी और गैर सरकारी अस्पतालों को कोविड हॉस्पिटल में तब्दील करने का फैसला लिया है.

BJP सांसद ने EC से की पंचायत चुनाव टालने की मांग, बोले- श्मशान में लगी है लाशों की ढेर

सरकार जल्द जारी करेगी कोविड अस्पतालों की सूची
ये सभी डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल प्रदेश के विभिन्न जिलों में स्थित लेवल 2 व लेवल 3 अस्पताल होंगे. इन अस्पतालों की सूची महानिदेशालय स्तर पर तैयार कर शासन को भेजी जा चुकी है. कुछ अस्पतालों का निरीक्षण रिपोर्ट शासन को भेजा जाना है बाकी है. एक बार पूरी रिपार्ट आ जाने पर प्रदेश सरकार की ओर से सामान्य से कोविड हॉस्पिटल में परिवर्तित किए गए अस्पतालों की सूची जारी की जाएगी.

यूपी के किसान ध्यान दें! नहीं आई है PM Kisan की 8वीं क‍िस्त, तो ऐसे करें शिकायत

इस व्यवस्था से 1.25 लाख अतिरिक्त बिस्तर बढ़ेंगे 
योगी सरकार के इस कदम से उत्तर प्रदेश में कोविड संक्रमितों के इलाज के लिए करीब सवा लाख अतिरिक्त बेड की व्यवस्था सुनिश्चित हो जाएगी. कोरोना संक्रमण बढ़ता देख राज्य सरकार ने पिछले सप्ताह ही प्रदेश के मेडिकल कालेजों व चिकित्सा संस्थानों में 16422 बेड बढ़ाए थे. इनमें 11811 बेड आइसोलेशन के और 4611 बेड आईसीयू के थे.

इलाहाबाद हाई कोर्ट की सलाह: तीन सप्ताह का लॉकडाउन लगाने पर विचार करे योगी सरकार

उत्तर प्रदेश में खतरनाक है कोरोना की दूसरी लहर 
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर ने खतरनाक रूप ले लिया है. राज्य के चार जिले लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज और कानपुर संवेदनशील हैं. एक अप्रैल को उत्तर प्रदेश में 2600 नए कोरोना संक्रमित मिले थे और 09 लोगों की मौत हुई थी. तब कुल एक्टिव केस 11918 थे. वहीं 13 अप्रैल को 18021 नए केस मिले, 85 मौतें हुईं और एक्टिव केस 95980 हो गए हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news