MBBS और BDS इंटर्न को योगी सरकार का तोहफा, हर महीने मिलेंगे 12 हजार रुपये
Advertisement

MBBS और BDS इंटर्न को योगी सरकार का तोहफा, हर महीने मिलेंगे 12 हजार रुपये

UP में MBBS और BDS छात्रों के लिए योगी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा. छात्रों के इंटर्नशिप भत्ते में बढ़ोतरी.अब छात्रों को हर महीने मिलेंगे 12 हजार रुपये 

MBBS और BDS इंटर्न को योगी सरकार का तोहफा, हर महीने मिलेंगे 12 हजार रुपये

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में एमबीबीएस (MBBS) और बीडीएस (BDS) की पढ़ाई पूरी कर इंटर्नशिप करने वाले मेडिकल स्टूडेंट को योगी सरकार (Yogi Government) ने नए साल का तोहफा दिया है. सरकार ने इन छात्रों की इंटर्नशिप भत्ते में बढ़ोतरी कर दी है.  सीएम योगी ने भत्ता राशि बढ़ोतरी को तत्काल प्रभाव से लागू करने का आदेश भी दिया.

यूपी बोर्ड के 11400 मेधावी छात्र-छात्राओं को मिलेगी स्पेशल स्कॉलरशिप, ये है क्राइटेरिया

अब 7,500 की जगह मिलेंगे 12 हजार रुपये

इंटर्नशिप के दौरान मेडिकल स्टूडेंट्स को मासिक भत्ते के रूप में 7,500 रुपये की जगह अब 12,000 रुपये देने का फैसला किया गया है. योगी आदित्यनाथ ने इसे मंजूरी दे दी है. मुख्यमंत्री कार्यालय ने मंगलवार को ट्वीट कर ये जानकारी दी है. बता दें कि भत्ते में ये बढ़ोतरी 10 साल बाद की गई है. 

कांग्रेस शासित राज्यों में सबसे कम इंटर्नशिप भत्ता
कांग्रेस (Congress) शासित राजस्थान के एमबीबीएस और बीडीएस छात्र देश के अन्य राज्यों की तुलना में सबसे कम इंटर्नशिप भत्ता मिलता है. राजस्थान में साल 2017 के बाद से महज 7,000 रुपये मासिक दिए जाते हैं. कोविड काल के दौरान राजस्थान के मेडिकल छात्रों ने इंटर्नशिप भत्ते में बढ़ोतरी की मांग लेकर सोशल मीडिया पर आंदोलन भी चला. लेकिन अब तक छात्रों की मांग पूरी नहीं हो सकी है. वहीं अब पूरे दस साल बाद उत्तर प्रदेश में इंटर्नशिप भत्ता राशि में बढ़ोतरी की गई है.

सीएम ने सौंपा था नियुक्ति पत्र

बता दें कि एक दिन पहले ही सीएम योगी ने यूपी लोक सेवा आयोग द्वारा आयुष विभाग के नवचयनित 1065 आयुर्वेद/होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारियों को नियुक्ति पत्र सौंपा था. साथ ही 142 योग वेलनेस सेंटर्स और उत्तर प्रदेश आयुष टेलीमेडिसिन का शुभारंभ किया. 

VIDEO: शहनाज गिल के रैप 'त्वाडा कुत्ता टॉमी, साडा कुत्ता कुत्ता' पर धमाकेदार डांस

उत्तराखंड, हिमाचल समेत कई राज्यों में बर्ड फ्लू का कहर, अलर्ट पर सरकारें

WATCH LIVE TV

Trending news