close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

योगी सरकार यूपी में बनवाएगी गंगा एक्‍सप्रेस-वे, फिल्‍म 'उरी' भी की GST फ्री

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि 600 किमी लंबे इस एक्‍सप्रेस वे के लिए 6,556 हेक्‍टेयर भूमि का इस्‍तेमाल होगा. साथ ही इसकी लागत 36,000 करोड़ रुपये होगी.

योगी सरकार यूपी में बनवाएगी गंगा एक्‍सप्रेस-वे, फिल्‍म 'उरी' भी की GST फ्री
कुंभ में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का ऐलान. फोटो ANI

नई दिल्‍ली : प्रयागराज में मंगलवार को हुई उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार की कैबिनेट ने कई बड़े फैसले लिए हैं. इस बैठके के बाद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने घोषणा की कि यूपी सरकार प्रदेश में गंगा एक्‍सप्रेस वे बनाएगी. उन्‍होंने दावा किया कि 600 किमी का यह एक्‍सप्रेस वे दुनिया का सबसे लंबा एक्‍सप्रेस वे होगा.

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इस दौरान कहा कि 600 किमी लंबे इस एक्‍सप्रेस वे के लिए 6,556 हेक्‍टेयर भूमि का इस्‍तेमाल होगा. साथ ही इसकी लागत 36,000 करोड़ रुपये होगी. उन्‍होंने बताया कि यह गंगा एक्‍सप्रेस वे प्रयागराज को पश्चिम यूपी से जोड़ेगा. यह एक्‍सप्रेस वे मेरठ, अमरोहा, बुलंदशहर, बदायूं, शाहजहांपुर, कन्‍नौज, उन्‍नाव, रायबरेली और प्रतापगढ़ से होता हुआ प्रयागराज पर खत्‍म होगा.

वहीं योगी कैबिनेट ने देशभक्ति से ओतप्रोत और 2015 में पाकिस्‍तान के खिलाफ भारतीय सेना की ओर से की गई सर्जिकल स्‍ट्राइक पर बनी फिल्‍म 'उरी' को भी प्रदेश में जीएसटी फ्री कर दिया है. इस दौरान मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि यह फिल्‍म देश के नागरिकों में देशभक्ति की भावना का संचार करेगी.

बता दें कि योगी सरकार का पूरा मंत्रिमंडल मंगलवार को प्रयागराज के दौरे रहा. उत्तर प्रदेश की योगी कैबिनेट ने प्रयागराज में चल रहे कुंभ मेले में मंगलवार को बैठक की. सीएम योगी यहां संगम में स्नान के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ पूरे मंत्रिमंडल के सदस्य 450 साल के बाद खोले गए अक्षयवट और पवित्र सरस्वती कूप के दर्शन करेंगे. वहीं, प्रयागराज में आयोजित प्रदेश सरकार के कैबिनेट की बैठक में मंत्री ओम प्रकाश राजभर शामिल नहीं हुए.