लॉकडाउन: फसल कटाई के बाद बाजार तक अन्न पहुंचाने के लिए योगी सरकार ने किए खास इंतजाम
Advertisement

लॉकडाउन: फसल कटाई के बाद बाजार तक अन्न पहुंचाने के लिए योगी सरकार ने किए खास इंतजाम

अपर मुख्य सचिव गृह ने बताया कि किसानों को फसलों की कटाई में कोई दिक्कत ना हो इसका भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है, इसके अलावा फसल को बाजार तक पहुंचाने के भी पूरे इंतजाम किए गए हैं. 

लॉकडाउन: फसल कटाई के बाद बाजार तक अन्न पहुंचाने के लिए योगी सरकार ने किए खास इंतजाम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन के दूसरे चरण का स्वागत किया है, साथ ही इसे सख्ती से लागू कराने का दावा भी किया है. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि भारत की 130 करोड़ जनता के उत्तम स्वास्थ्य व सुरक्षित भविष्य के लिए यह कदम महत्वपूर्ण और सबके हित में है. प्रदेश सरकार, जिला प्रशासन, पुलिस, हजारों स्वयंसेवी संगठन व संस्थाएं, 23 करोड़ जनता की सेवा में लगे हुए हैं.

''किसानों को ना हो कोई दिक्कत''
मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपर मुख्य सचिव गृह ने बताया कि किसानों को फसलों की कटाई में कोई दिक्कत ना हो इसका भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है, इसके अलावा फसल को बाजार तक पहुंचाने के भी पूरे इंतजाम किए गए हैं. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पूरे प्रदेश में फसल की कटाई चल रही है. सूचना अनुसार कम से कम 4,700 हार्वेस्टर्स लगे हुए हैं, जनपदों में इसकी संख्या अधिक भी हो सकती है.

ये भी पढ़ें: नोएडा में CoronaVirus का संक्रमण रोकने के लिए जानें क्या है DM सुहास एलवाय का 5 पॉइंट प्लान?

90% राशन कार्ड धारकों को बंटा अनाज
अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने ये भी बताया कि अब तक 90 प्रतिशत राशन कार्ड धारकों को अनाज बांटा जा चुका है. लॉकडाउन के दूसरे चरण के लिए सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं कि अनाज, फल और सब्जियों को बाजार तक पहुंचने में कहीं कोई दिक्कत न हो, सप्लाई चेन को आम उपभोक्ताओं के लिए मजबूत रखा जाए. 149 हॉट स्पॉट में डोर-टू-डोर डिलीवरी हो रही है. यहां सप्लाई चेन, क्लीनिंग, मेडिकल व सैनिटाइजेशन को प्रभावी रखने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें: कानपुर में COVID-19 संक्रमित मरीज की मौत, एक दिन बाद पता चला थो कोरोना पॉजिटिव

अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई
कोरोना संकट की घड़ी में अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है. टिकटॉक पर 14 में से 12 अकाउंट्स ब्लॉक करवा दिए गए हैं. इसके अलावा 7 फेसबुक अकाउंट्स, 2 ट्विटर अकाउंट्स और 1 व्हाट्सएप अकाउंट को भी ब्लॉक किया गया है.

LIVE देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की खबरें:

Trending news