close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रिक्शा चोरी के आरोप में नाबालिग को पकड़ा, UP पुलिस ने दिया थर्ड डिग्री टॉचर

शनिवार को उप्र पुलिस ने ट्विटर पर जानकारी दी कि मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और पुलिस अधीक्षक उत्तर को जांच अधिकारी बनाया गया है. 

रिक्शा चोरी के आरोप में नाबालिग को पकड़ा, UP पुलिस ने दिया थर्ड डिग्री टॉचर
फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी में एक पुलिस चौकी पर एक किशोर को चोरी के आरोप में बुरी तरह से मारा पीटा गया, मामले की जानकारी मिलते ही जांच के आदेश दे दिए गए हैं. पुलिस सूत्रों के अनुसार, गुरुवार को तेलीबाग थाने की पीजीआई पुलिस चौकी में अमरेश नाम के एक व्यक्ति ने ई रिक्शा चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई, जिसमें 14 साल के इस किशोर पर संदेह जताया गया. पुलिस इस किशोर को पकड़ लायी और आरोप है कि इसकी बुरी तरह से पिटाई की गई.

यह खबर सोशल मीडिया के माध्यम से पूरे शहर में फैल गई. शनिवार को उप्र पुलिस ने ट्विटर पर जानकारी दी कि मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और पुलिस अधीक्षक उत्तर को जांच अधिकारी बनाया गया है. 

दरअसल, अमरेश का ई-रिक्शा चोरी होने के बाद 14 साल के नाबालिग को तेलीबाग पुलिस ने पकड़ लिया था. नाबालिग कभी-कभार अपनी जरूरते पूरी करने के लिए रिक्शा चलाता था. उसके पिता एक दिहाड़ी मजदूर के रूप में काम करते हैं. अमरेश द्वारा उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद उसे तेलीबाग चौकी ले जाया गया, जहां उसे पीटा गया और पुलिस ने उसे यातना दी और चोरी स्वीकरा करने के लिए कहा. पुलिस ने उसके पैरों को जूते से कुचला. 

मनीष के परिवार ने तब एक सामाजिक कार्यकर्ता से संपर्क किया, जो शुक्रवार रात माता-पिता और पीड़ित को एसएसपी से मिलाने के लिए ले गया. लड़के की चिकित्सकीय जांच में पैरों पर सूजन और चोटों की पुष्टि हुई है. एसएसपी ने परिवार को आश्वासन दिया है कि जो भी जिम्मेदार पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.