बुलंदशहर: जिसने पैसे उधार दिए उसे ही कर लिया किडनैप, खिलाया-पिलाया फिर मार दिया
Advertisement

बुलंदशहर: जिसने पैसे उधार दिए उसे ही कर लिया किडनैप, खिलाया-पिलाया फिर मार दिया

पुलिस का मानना है कि दोनों आरोपी युवक 19 और 22 साल के हैं और अक्सर आरोपी मृतक राजेंद्र से पैसा उधार लेते रहते थे. राजेंद्र उधार दिए गए पैसे मांग रहा था, इसीलिए उन्होंने मिलकर राजेंद्र की हत्या की साजिश रच डाली और फिरौती देकर नया मोड़ देने की कोशिश की.

राजेंद्र (फाइल फोटो)

मोहित गोमत/बुलंदशहर: इमलिया गांव में एक व्यापारी की अपहरण के बाद हुई हत्या की गुत्थी पुलिस ने 2 घंटे के अंदर ही सुलझा ली. राजेंद्र नाम के व्यापारी को उसके ही कुछ दोस्त बहकाकर शुक्रवार को अपने साथ ले गए और फिर उसकी हत्या कर दी. आरोपियों ने राजेंद्र का शव सूखे कुएं में डाल दिया था. जहां से उसे बरामद कर लिया है और पूरे मामले का खुलासा कर दिया है. 

शुक्रवार दोपहर दोस्तों के साथ गया राजेंद्र 
बुलंदशहर के थाना कोतवाली देहात में इमलिया गांव का रहने वाला राजेंद्र स्याना बस अड्डे के पास परचून की दुकान करता था.  राजेंद्र की दुकान के सामने ही एक फैक्ट्री है जिस में काम करने वाले युवक भरत और अंकुश से राजेंद्र की दोस्ती थी. राजेंद्र के भाई ने बताया कि राजेंद्र को उसके ही दो दोस्त दुकान से बुलाकर ले गए थे. फिर शाम को उनके पास फोन आया कि राजेंद्र का अपहरण कर लिया गया है. आरोपियों ने राजेंद्र को छुड़ाने के एवज में सात लाख की फिरौती की भी मांग की गई.

पुलिस ने 'दोस्त' से उगलवाया सच 
राजेंद्र के भाई ने बुलंदशहर पुलिस को फोन कर फिरौती के कॉल की सूचना दी. बुलंदशहर एसएसपी, एसपी क्राइम और बुलंदशहर की स्वाट टीम तुरंत पूरे मामले की छानबीन में जुट गई. इसी दौरान पुलिस को पता लगा कि राजेंद्र को दोपहर में ही भरत नाम के व्यक्ति के साथ मोटरसाइकिल पर अनूपशहर रोड पर जाते हुए देखा गया था. जिसके बाद पुलिस ने बिना देर करें देर रात में ही भारत को हिरासत में ले लिया. आरोपी भारत को हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो भरत का सब्र जवाब दे गया.

खिलाया-पिलाया फिर मार दिया 
भारत ने पुलिस को बताया कि वो और अंकुश राजेंद्र को उसकी दुकान से शराब पिलाने और मीट खिलाने के बहाने लेकर आए थे. उन्होंने पहले खाने-पीने की चीज खरीदी और फिर तीनों हजरतपुर गांव के एक लीची के बाग में पहुंचे. यहां राजेंद्र को जमकर शराब पिलाई और उसके खाने में नींद की गोली मिला दी. जब राजेश बेहोश हो गया तो दोपहर करीब 3 बजकर 30 मिनट पर ब्लेड से गला रेत कर उसकी हत्या कर दी गई. आरोपियों ने घर जाकर अपने कपड़े साफ किए और वापस आकर राजेंद्र का शव सूखे कुएं में फेंक दिया. इसके बाद उन्होंने राजेंद्र के फोन से नेटवर्क रेंज बदलकर शहर में दाखिल होकर फिरौती के लिए कॉल किया. उन्होंने राजेंद्र के घर वालों से 7 लाख की फिरौती मांगी. 

आरोपियों ने राजेंद्र से उधार लिए थे पैसे 
बुलंदशहर एसएसपी का कहना है कि पुलिस ने बिना देर किए 2 घंटे के अंदर ही आरोपियों को हिरासत में ले लिया था. पुलिस का मानना है कि दोनों आरोपी युवक 19 और 22 साल के हैं और अक्सर आरोपी मृतक राजेंद्र से पैसा उधार लेते रहते थे. राजेंद्र उधार दिए गए पैसे मांग रहा था, इसीलिए उन्होंने मिलकर राजेंद्र की हत्या की साजिश रच डाली और फिरौती देकर नया मोड़ देने की कोशिश की. फिर भी वे पकड़े गए. 

WATCH LIVE TV

Trending news