UP News: स्कूल-कॉलेज या मॉल में छेड़छाड़ करने वालों पर बरसी यूपी पुलिस, छह महीने में सड़क से गायब हुए रोमियो
Advertisement

UP News: स्कूल-कॉलेज या मॉल में छेड़छाड़ करने वालों पर बरसी यूपी पुलिस, छह महीने में सड़क से गायब हुए रोमियो

लखनऊ: योगी सरकार के निर्देश पर प्रदेश भर में छह महीनें तक चलाया गया पैदल गश्त का विशेष अभियान, इस दौरान चेकिंग में 2 करोड़ से अधिक संदिग्धों की ली गयी तलाशी. 

 

CM Yogi Aadityanath Government

अजीत सिंह/लखनऊ:  मुख्यामंत्री योगी आदित्यानाथ के द्वारा प्रदेश में चलाया अभियान जीरो टॉलरेंस नीति के तहत सरकार माफिया, अपराधियों और अपराधों को खत्म करने के लिए सख्त कदम उठा रही है. ऐसे में योगी सरकार की पुलिस की पैदल गश्त ने प्रदेश में शांति बनाये रखने में अहम भूमिका निभायी है. बेटियों को सुरक्षा का अहसास दिलाया. पिछले छह महीनें अप्रैल से सितंबर तक पूरे प्रदेश में एसपी, एएसपी, सीओ, थाना इंस्पेक्टर सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल और होमगार्ड ने पैदल गश्त के जरिये 38,93,386 स्थानों पर चेकिंग की. जोन, कमिश्नरेट में भी कार्रवाई हुई. इस दौरान अवैध असलहे, शराब और अवैध वाहन बरामद किये गये है.

बेटियों को दिलाया सुरक्षा का अहसास 
डीजीपी विजय कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के अनुसार अपराधियों पर नकेल कसने और बेटियों को सुरक्षा का अहसास कराने के लिए पुलिस द्वारा पैदल गश्त कराई थी. इसी के तहत पिछले छह महीनें में दो हिस्सों जोन और कमिश्नरेट स्तर पर पैदल गश्ती का अभियान चलाया गया. 

कार्रवाई में कौन से जोन
प्रदेश के सभी आठ जोन में गश्त के दौरान 32,39,791 स्थानों की चेकिंग की गयी. अभियान के दौरान 9,78,782 लीटर अवैध शराब भी पकड़ी गयी. चौराहों, मॉल्स समेत अन्य स्थानों पर चेकिंग के समय 12,61,677 शोहदों के अभिभावकों को बुलाकर चेतावनी देकर छोड़ा गया. अभियान के दौरान आठ जोन में सबसे ज्यादा लखनऊ जोन ने कार्रवाई की है.अभियान के दौरान कार्रवाई में गोरखपुर दूसरे, वाराणसी तीसरे, बरेली चौथे और कानुपर जोन पांचवे स्थान पर है. 

कार्रवाई में कौन से कमिश्नरेट
प्रदेश के सात कमिश्नरेट में पैदल गश्त के दौरान 6,53,595 स्थानों की चेकिंग की गयी. अभियान के दौरान सात कमिश्नरेट में सबसे ज्यादा लखनऊ कमिश्नरेट ने कार्रवाई की है. वहीं अभियान के दौरान कार्रवाई में वाराणसी दूसरे, कानपुर तीसरे, आगरा चौथे और गौतमबुद्धनगर कमिश्नरेट पांचवे स्थान पर है.

Watch: अब्दुल्ला आजम के जन्म प्रमाण मामले में आजम खान को बड़ा झटका, जानें पूरा मामला

Trending news