UP: डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही, सर्जरी के दौरान महिला के पेट में छोड़ दिया कपड़ा
Advertisement
trendingNow1947865

UP: डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही, सर्जरी के दौरान महिला के पेट में छोड़ दिया कपड़ा

महिला के पति ने बताया कि बच्ची के जन्म के बाद से ही उनकी पत्नी को लगातार पेट दर्द की शिकायत रहती थी. उन्होंने कई प्राइवेट डॉक्टरों से इलाज करवाया लेकिन वो ठीक नहीं हुईं. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां के एक अस्पताल के डॉक्टरों पर कथित रूप से आरोप है कि उन्होंने एक प्रेग्नेंट महिला का सिजेरियन ऑपरेशन करते समय उसके पेट में कपड़ा छोड़ दिया जिसकी वजह से अब महिला की हालत गंभीर है और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है.

  1. महिला को लगातार पेट दर्द की शिकायत रहती थी.
  2. सीटी स्कैन में पता लगा कि डॉक्टरों ने पेट में कपड़ा छोड़ दिया था.
  3. महिला की हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी.
  4.  

6 जनवरी को हुआ था ऑपरेशन 

गर्वमेंट मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने इसी साल 6 जनवरी को महिला का ऑपरेशन किया था. महिला को गंभीर हालत में किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले में संज्ञान लेते हुए मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने एक तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित की है जिसे जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है.

डिलीवरी के दौरान पेट में छोड़ा कपड़ा

 

मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल राजेश कुमार के मुताबिक, रामपुर उत्तर के निवासी मनोज ने इस मामले में तिलहर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनकी 30 वर्षीय पत्नी नीलम ने 6 जनवरी को एक बच्ची को जन्म दिया था. बच्ची के जन्म के समय ही डॉक्टरों ने ऑपरेशन के दौरान नीलम के पेट में कपड़ा छोड़ दिया.

गठित हुई जांच कमेटी 

राजेश कुमार ने ​कहा कि शिकायत मिलते ही उन्होंने एक जांच कमेटी गठित की है और इसकी रिपोर्ट के आधार पर जो भी इसमें दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

महिला के पति ने बताया कि बच्ची के जन्म के बाद से ही उनकी पत्नी को लगातार पेट दर्द की शिकायत रहती थी. उन्होंने कई प्राइवेट डॉक्टरों से इलाज करवाया लेकिन वो ठीक नहीं हुईं. इसके बाद नीलम को शाहजहांपुर के प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया. यहां जांच के दौरान सीटी स्कैन में पता लगा कि महिला के पेट में डॉक्टरों ने कपड़ा छोड़ दिया था.

वेंटिलेटर पर महिला 

महिला की हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी, जिसके बाद उन्हें लखनऊ ट्रॉमा सेंटर में एडमिट कराया गया. ​महिला के पिता ने बताया कि उनकी हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है और वह वेंटिलेटर पर हैं.

Trending news