IND-PAK क्रिकेट मैच के खिलाफ उतरा VHP, कहा- बॉर्डर पर हो हार-जीत का फैसला
Advertisement

IND-PAK क्रिकेट मैच के खिलाफ उतरा VHP, कहा- बॉर्डर पर हो हार-जीत का फैसला

वीएचपी का कहना है कि आज कोई सभ्य देश पाकिस्तान में जाकर क्रिकेट खेलने को तैयार नहीं है और अगर पाकिस्तान की टीम को यहां बुलाया तो भारतीय समाज गहरा आक्रोश व्यक्त करेगा.

IND-PAK क्रिकेट मैच के खिलाफ उतरा VHP, कहा- बॉर्डर पर हो हार-जीत का फैसला

नई दिल्ली: आईसीसी टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है और भारत को अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को मुकाबला खेलना है. लेकिन इस मैच से पहले न सिर्फ खेल के मैदान पर बल्कि सियासी पिच पर भी सरगर्मी काफी बढ़ गई है. भारत में कई लोगों को मानना है कि भारत को किसी भी सूरत में पाकिस्तान के साथ क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए.

  1. टी-20 वर्ल्ड कप में होना है मैच
  2. 24 अक्टूबर को भारत-पाक मुकाबला
  3. वीएचपी ने की मैच रद्द करने की मांग

मैदान पर नहीं बॉर्डर पर हो फैसला

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पहले ही भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर बयान दे चुके हैं. अब विश्व हिंदू परिषद भी इस मैच के पक्ष में नहीं है. वीएचपी का कहना है कि किसी भी सूरत में भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच नहीं होना चाहिए. हिंदूवादी संगठन का मानना है कि दोनों देशों के बीच हार-जीत का फैसला क्रिकेट के मैदान पर नहीं बल्कि सीमा पर सेना के द्वारा होना चाहिए.

वीएचपी के संयुक्त महामंत्री ने सुरेंद्र जैन ने जी न्यूज से बातचीत में कहा कि भारत सरकार से अपील है कि वह पाकिस्तान को शत्रु राष्ट्र घोषित करे. साथ ही उनका कहना है कि पाकिस्तान हमारे साथ शत्रुता निभाता रहे और हम मित्रता निभाते रहें. यह कैसे चलेगा. जैन ने कहा कि कश्मीर में पाकिस्तान प्रायोजित हिंदुओं की टारगेट किलिंग हो रही है, ऐसे में उस पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच कैसे खेला जा सकता है.

हिंदुओं की हत्याओं पर गुस्सा

कश्मीर में अल्पसंख्यक हिंदुओं की लगातार किलिंग को लेकर वीएचपी ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि कश्मीर में जो हिंदू मारे जा रहे हैं वह पाकिस्तान की शह पर खेल हो रहा है. साथ ही वीएचपी ने केंद्र सरकार से मांग की है कि पाकिस्तान के साथ किसी भी सूरत में क्रिकेट मैच नहीं खेला जाना चाहिए.

सुरेंद्र जैन ने कहा  है कि जिस तरह से बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान में हिंदुओं पर अत्याचार हो रहे हैं उसको लेकर अंतरराष्ट्रीय एजेंसियां खामोश बनी हुई हैं और पूरी तरह से फेल हो गई हैं. उन्होंने कहा बांग्लादेश में होने वाले नृशंस और बर्बर अत्याचार संयुक्त राष्ट्र संघ की विफलता है. आखिर यूएन बना किस लिए है.

उन्होंने कहा कि इन मुल्कों में हिंदुओं पर अत्याचार हो रहे हैं लेकिन यूएनओ पूर्ण रूप से नाकारा और मूकदर्शक बन चुका है. अगर उनको अपना औचित्य सिद्ध करना है तो वह अपनी पीसकीपिंग फोर्स इन तीनों देशों में भेजें. उन्होंने कहा कि जिस तरह से वहां हिंदुओं का नरसंहार हो रहा है, दुर्गा पंडाल जलाए गए हैं, ढाई सौ से ज्यादा मूर्तियां तोड़ी गई हैं, बलात्कार हो रहे हैं, नरसंहार हो रहा है, यह सब दुर्भाग्यपूर्ण है. इस बारे में बांग्लादेश की सरकार को भी विचार करना चाहिए.

कश्मीर में आतंक फैला रहा पाकिस्तान

सुरेंद्र जैन ने कहा कि कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद शांति थी, आतंकवाद रुकने लगा था और यही पाकिस्तान को बर्दाश्त नहीं हुआ. यही वजह है कि वहां आतंकी हिंदुओं को चुन-चुन कर मार रहे हैं. पाकिस्तान शत्रुता निभाता रहे हम मित्रता निभाते रहें, ये कैसे चल सकता है. 

उन्होंने कहा कि आज कोई सभ्य देश पाकिस्तान में जाकर क्रिकेट खेलने को तैयार नहीं है और अगर पाकिस्तान की टीम को यहां बुलाया तो भारतीय समाज गहरा आक्रोश व्यक्त करेगा. किसी भी सूरत में यह क्रिकेट मैच कहीं नहीं होना चाहिए क्योंकि क्रिकेट के मैदान में खेलने से शत्रुता मिटने वाली नहीं है.

ये भी पढ़ें: रद्द होगा भारत-PAK मैच? जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं के बीच केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान

भारत-पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को T-20 वर्ल्ड कप में मुकाबला होना है. लेकिन इस बीच जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की तरफ से लगातार नापाक हरकतें की जा रही हैं. घाटी में हिंदुओं की टारगेट किलिंग से देशभर में गुस्सा है और कई संगठन और नेता पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच खेलने के खिलाफ हैं. 

Trending news