Viral News: Bihar में डॉक्टरों ने इस शख्स के जबड़े से निकाले 82 दांत
Advertisement
trendingNow1941893

Viral News: Bihar में डॉक्टरों ने इस शख्स के जबड़े से निकाले 82 दांत

डॉक्टरों ने एक शख्स के जबड़े से 82 दांत निकाले हैं जिसकी वजह जानकर आप हैरान रह जाएंगे. ऐसा मामला लाखों में किसी एक व्यक्ति में सामने आता है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना: बिहार में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जिसमें डॉक्टरों ने एक शख्स के जबड़े से 82 दांत निकाले हैं. इस शख्स का नाम नितीश कुमार है, जिसे लंबे अर्से से दांतों से जुड़ी समस्या थी. 

  1. जबड़े में था ट्यूमर.
  2. 3 घंटे तक ऑपरेशन चला.
  3. निकाले 82 दांत.
  4.  

डॉक्टरों ने निकाले 82 दांत 

डॉक्टरों के मुताबिक, ऐसा मामला लाखों में किसी एक व्यक्ति में सामने आता है. 17 साल के नितीश के जबड़े से डॉक्टरों ने 82 दांत निकाले हैं. उन्हें काफी समय से दांतों से जुड़ी समस्या ​थी. जब वो डॉक्टर के पास गए तो डॉक्टर भी उनके अजीब तरह के जबड़े को देख हैरान रह गए.

पांच सालों से था ट्यूमर

​फिर डॉक्टरों ने जांच में पाया कि नितीश के जबड़े में ये एक तरह का ट्यूमर था. वह पांच सालों से इससे जूझ रहे थे. डॉक्टरों ने बताया कि ‘ओडोन्टोम’ नाम का ये एक तरह का जटिल ट्यूमर होता है. 

3 घंटे तक चला ऑपरेशन 

नितीश के जबड़े से इस ट्यूमर को हटाने के लिए उनका ऑपरेशन करना पड़ा. बिहार में IGIMS Patna के डॉक्टर्स ने 3 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद नितीश के जबड़े से 82 दांत निकाले. नितीश अब ठीक हैं.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news