Kolkata Fire: PM मोदी ने जताया दुख, मुआवजे का ऐलान; ममता ने उठाए रेलवे पर सवाल
Advertisement

Kolkata Fire: PM मोदी ने जताया दुख, मुआवजे का ऐलान; ममता ने उठाए रेलवे पर सवाल

कोलकाता भीषण आग हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने दुख जताया है. कोलकाता में आग लगने से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये की सहायता राशि दी जाएगी. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो).

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की राजधानी कोलकाता (Kolkata) के स्ट्रैंड रोड इलाके में सोमवार रात एक बहुमंजिला इमारत की 13वीं मंजिल पर आग (Fire) लग गई. इस हादसे में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कोलकाता में आग लगने से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये की सहायता राशि देने की मंजूरी दी है. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने भी मौके पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया.

 

 

'घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना'

कोलकाता भीषण हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने दुख जताया है. पीएम ने जान गंवाने वाले और घायलों के परिवार वालों के प्रति संवेदना प्रकट की है. उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

 

बिल्डिंग में रेलवे का ऑफिस

कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की यह घटना शाम 6 बजकर 10 मिनट पर हुई. इस बिल्डिंग में पूर्व रेलवे और दक्षिण पूर्व रेलवे का जोनल कार्यालय है. जबकि ग्राउंड फ्लोर पर एक कंप्यूटराइज टिकट बुकिंग सेंटर है. अब तक 9 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. मरने वालों में 4 दमकलकर्मी, दो रेल कर्मचारी और एक पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक, ये सभी लिफ्ट से ऊपर की मंजिल पर जा रहे थे, लेकिन इसी बीच लाइट चली गई. पूर्व रेलवे (Eastern Railway) ने बताया कि सोमवार रात 11 बजे आग पर काबू पा लिया गया.

'नक्शा नहीं दिखा सका रेलवे'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) आधी रात को मौके पर पहुंचीं. उन्होंने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया. ममता बनर्जी ने इस घटना के लिए रेलवे को भी जिम्मेदार ठहराया और कहा, 'ये प्रॉपर्टी रेलवे की है. यह उनकी जिम्मेदारी थी लेकिन वो बिल्डिंग का मैप नहीं उपलब्ध करा सके. मैं इस दुखद घटना पर राजनीति नहीं करना चाहती हूं लेकिन रेलवे विभाग से यहां कोई नहीं आया.'

 

 

यह भी पढ़ें: DNA Exclusive: मिथुन चक्रवर्ती ने खुद को क्यों कहा था कोबरा? BJP नेता ने अब बताई ये वजह

जांच के आदेश 

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने घटना में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति सांत्वना प्रकट की. उन्होंने ट्वीट किया, '4 दमकलकर्मी, 2 रेलवेकर्मी और एक एएसआई सहिति 9 बहादुर लोगों के परिवारवालों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं. जीएम सहित रेलवे के अधिकारी घटनास्थल पर हैं और राहत व बचाव कार्य के लिए राज्य सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. हम सभी लोगों की सुरक्षा के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे हैं.' पीयूष गोयल ने कहा, आग के कारणों का पता लगाने के लिए एक उच्चस्तरीय जांच कमेटी गठित की गई है. जांच के आदेश दिए गए हैं.

 

 

(INPUT: ANI)

Trending news