West Bengal violence: BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने बंगाल हिंसा पर दिया विवादित बयान, कहा- यहां ताड़का की सरकार

पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) में तृणमूल कांग्रेस (TMC) की जीत के बाद से राज्य में हिंसा हो रही है, जिसके बाद बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) ने पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन और एनआरसी की मांग की है.

West Bengal violence: BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने बंगाल हिंसा पर दिया विवादित बयान, कहा- यहां ताड़का की सरकार
प्रज्ञा ठाकुर (फाइल फोटो)

भोपाल: पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) में तृणमूल कांग्रेस (TMC) की जीत के बाद से राज्य में हिंसा हो रही है. इस पर मध्यप्रदेश के भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) ने पश्चिम बंगाल सरकार और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर विवादित टिप्पणी की है.

बंगाल में हिंसा पर सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने किया ट्वीट

प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) ने बंगाल में हो रही हिंसा पर ट्वीट किया और बीजेपी के अलावा आरएसएस को भी टैग किया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'मुमताज लोकतंत्र, हिंदुओं, बंगाल बीजेपी के कार्यकर्ताओं की निर्मम हत्या, बलात्कार. हे कलंकिनी.. बस्स. शठे शाठ्यम समाचरेत, टिट फॉर टैट करना ही होगा. राष्ट्रपति शासन और एनआरसी. बस यही उपाय हैं. संतो और वीरों की भूमि पर ताड़का का शासन हो गया. अब तो 'राम' बनना ही होगा. जय श्री राम.'

ये भी पढ़ें- बंगाल में जारी हिंसा के बीच राज्यपाल धनखड़ ने 'दीदी' को याद दिलाया राजधर्म

शिवराज सिंह चौहान ने बताया लोकतंत्र की हत्या

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने भी पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसा पर ट्वीट किया और इसे लोकतंत्र की हत्या बताया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'पश्चिम बंगाल में जिस प्रकार से टीएमसी के कार्यकर्ताओं द्वारा लोकतंत्र की हत्या की जा रही है, जनता पर अत्याचार किया जा रहा है, वह अत्यंत दुःखदायी और निंदनीय है. जनता ने अगर टीएमसी को जनादेश दिया है, तो उन्हें इसका सम्मान करना चाहिए.'

टीएमसी को 213 और बीजेपी को 77 सीटें मिलीं

बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधान सभा की 294 सीटों के लिए 8 चरणों में मतदान हुए थे. 2 मई को मतगणना में तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने 213 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के हिस्से में सिर्फ 77 सीटें आईं. वहीं लेफ्ट और अन्य को 1-1 सीट मिली है. दो सीटों पर उम्मीदवारों की मौत की वजह से चुनाव नहीं हुए थे और उन सीटों पर 16 मई को वोट डाले जाएंगे.

लाइव टीवी

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.