Covid-19: क्या दिल्ली में लग सकता है Lockdown? LG के साथ सीएम केजरीवाल की बैठक

सीएम केजरीवाल ने रविवार की मीटिंग के बाद दिल्ली के हालात की जानकारी दी थी. वहीं आज LG अनिल बैजल के साथ बैठक में मुख्य सचिव विजय देव समेत कुछ अन्य बड़े अधिकारी मौजूद हो सकते हैं. मीटिंग में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की स्थिति पर चर्चा होगी. 

Covid-19: क्या दिल्ली में लग सकता है Lockdown? LG के साथ सीएम केजरीवाल की बैठक
फाइल फोटो

नई दिल्ली: राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार भयावाह होती जा रही है. कोरोना संक्रमण के नए आंकड़े अब हर दिन पुराने रिकॉर्ड तोड़ रहे है. यहां बीते 24 घंटे में कोरोना के 25462 नए मामले सामने आए. यानी हर घंटे एक हजार से ज्यादा संक्रमित मिले. गौरतलब है कि एक दिन में सबसे ज्यादा संक्रमित मिलने का ये अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा रहा है.

अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की कमी के बीच संक्रमण दर 30 फीसदी तक पहुंच गई है. बिगड़ती स्थिति से एक बार फिर दिल्ली में हालात संभालने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) के कयास लग रहे हैं. बेकाबू हालात के बीच आज 11 बजे दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) अनिल बैजल और सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) अहम बैठक करेंगे.

'लॉकडाउन पर हो सकती है चर्चा'

सीएम केजरीवाल ने रविवार की मीटिंग के बाद दिल्ली के हालात की जानकारी दी थी. वहीं आज एलजी अनिल बैजल के साथ बैठक में मुख्य सचिव विजय देव समेत कुछ अन्य बड़े अधिकारी मौजूद हो सकते हैं. इस मीटिंग में शहर में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर चर्चा होगी. वहीं इसी मीटिंग में राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन लगाने पर विचार भी हो सकता है. 

ये भी पढ़ें-  भारत में Coronavirus का कहर जारी, 24 घंटे में आए 2.75 लाख नए केस; 1625 लोगों की मौत

VIDEO

CAIT कर चुका है पूर्ण बंदी की मांग

वहीं, व्यापारिक संगठन कन्फेडेरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने कोरोना के बढ़ते मामालों को देखते हुए दिल्ली में 15 दिन की पूर्ण बंदी घोषित करने की मांग की है. संस्था ने इस संबंध में कैट ने दिल्ली के उपराजयपाल और मुख्यमंत्री को पत्र लिखा और ट्वीट करके भी इसकी जानकारी दी है. वहीं कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया और प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कोरोना महामारी का कहर देश भर में बहुत तेजी से बढ़ता जा रहा है. दिल्ली में यह जिस तेजी से बढ़ रहा है उसको देखते हुए तत्काल प्रभाव से पूर्ण बंदी जरूरी है. 

LIVE TV

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.