हर लड़की अपनी शादी के दिन अप्सरा सी सुंदर दिखने की चाह रखती है, जिसके लिए वह महीनों पहले से ही अपने लिए बेस्ट लहंगा खरीदने की प्लानिंग शुरू कर देती है. लेकिन कई बार यह प्लानिंग सक्सेसफुल नहीं हो पाती है. ऐसा आमतौर पर उन लड़कियों के साथ होता है जिन्हें लहंगा खरीदने के बेसिक रूल के बारे में जानकारी नहीं होती है. ऐसा आपके साथ ना हो इसलिए शादी के लिए लहंगा खरीदने से पहले यहां बतायी गई जरूरी बातों को अच्छी तरह से रट लें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपना बॉडी टाइप जानें
ज्यादातर लड़कियां लहंगा को सिर्फ और सिर्फ कलर और डिजाइन के बेस पर खरीदने की गलती कर बैठती है. जबकि परफेक्ट लहंगा चुनने के लिए बॉडी टाइप को ध्यान में रखना सबसे पहली डिमांड होती है.


फेब्रिक पर ध्यान ना देना
यदि लहंगा दिखने में सुंदर हो तो ज्यादातर लड़कियां इसके फैब्रिक के बारे में नहीं सोचती है. ऐसा आमतौर पर सस्ते में सुंदर लहंगा खरीदने की चाह रखने वाले लोग करते हैं. हमेशा ऐसे फेब्रिक का चुनाव करें जिसमें आप कंफर्टेबल महसूस करें.


कलर का गलत चुनाव
यदि आप अपने लहंगे में सबसे खूबसूरत नजर आने चाहती हैं, तो इसके कलर को अपने स्किन टोन के अनुसार चुनें, ना कि ट्रेडिशनल रेड या किसी दूसरे के लहंगे से इंफ्लूएंस होकर.


दुपट्टे को ना करें नजरअंदाज
दुपट्टा आपके लहंगे को खूबसूरत बनाता है. इसलिए इसके कलर से लेकर इसकी लंबाई और इसे ड्रेप करने का तरीका बहुत ही महत्वपूर्ण होता है. ध्यान रखें आप एक आम से लहंगे में भी दुपट्टे के क्रिएटिव उपयोग से यूनिक लुक क्रिएट कर सकते हैं. साथ ही ज्यादा हैवी दुपट्टा लेने से बचें.


ज्वैलरी और एक्सेसरीज
लहंगे के साथ सही ज्वैलरी और एक्सेसरीज का चुनाव भी महत्वपूर्ण है. लहंगे के रंग और डिजाइन के अनुसार ही ज्वैलरी और एक्सेसरीज चुनें.


गलत जगह से खरीदना
लहंगा हमेशा किसी अच्छी दुकान से खरीदें. पैसे देने से पहले, लहंगे की अच्छी तरह से जांच करें और फिर उसे खरीदें. इसके अलावा, ऑनलाइन लहंगा खरीदते समय सावधानी बरतें.