Advertisement
photoDetails1hindi

Weight Loss Tips: सर्दियों में बढ़ते वजन से हैं परेशान, इन 5 चीजों के सेवन से मोटापे को कहें अलविदा

आजकल लोग बढ़ते हुए वजन से काफी परेशान रहते हैं चाहे बड़ा हो या बच्चा मोटापे से जूझते नजर आते हैं. मोटे का आना हमारी ही गलतियों की वजह से होता है. ये बेवक्त खाना, सोने-जागने का कोई समय नहीं रखना इन सभी चीजों की वजह से होता है. आज आपको बताते हैं सर्दियों में इन चीजों के सेवन से मोटापे को अलविदा कहे सकते हैं.

मेथी के बीज

1/5
मेथी के बीज

सर्दियों में अक्सर लोगों का वजन काफी बढ़ जाता है पेट की तोंद बाहर आ जाती है. इन दिनों लोगों के अंदर आलस काफी ज्यादा होता है. मोटापे को कम करने के लिए आपको मेथी के बीज का सेवन करना चाहिए. इसके सेवन से आपको भूख कम लगती है.

 

अमरूद

2/5
अमरूद

अमरूद सभी को खाना बेहद ही पसंद होता है. ये फल ठंड के मौसम में शरीर में होने वाली पानी की कमी को दूर करता है. इसके सेवन से आपका पेट भी साफ रहता है. आपका वजन भी कम करता है.

 

शकरकंद

3/5
शकरकंद

शकरकंद की डिमांड सर्दियों में काफी ज्यादा होती है और ये खाने में काफी स्वादिष्ट भी होता है. इसको खाने से आपको भूख कम लगेगी और आपका वजन भी कम होगा.

अखरोट

4/5
अखरोट

अखरोट शरीर के लिए सबसे बेस्ट होता है. इसे वजन घटाने में सबसे बेहतर माना जाता है. इसमें ओमेगा-3 फैटी एसिड होता है. इससे आपका दिल भी हेल्दी रहता है और मोटापा भी नहीं बढ़ता है.

अदरक वाला पानी

5/5
अदरक वाला पानी

वजन को तेजी से कम करने के लिए अदरक वाला पानी पीना चाहिए. अदरक भूख को भी कंट्रोल और आपकी पाचन शक्ति भी बढ़ती है. ये आपका वजन कम करने के लिए भी काफी फायदेमंद होता है.  

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़