Advertisement
trendingPhotos2252764
photoDetails1hindi

चेहरे पर चाहिए नेचुरल ग्लो? सुबह उठकर जरूर कर लें ये 5 काम, चमक जाएगी त्वचा

चेहरे को खूबसूरत रखना हर कोई चाहता है. चमकदार स्किन को पाने के लिए आपको अपना ध्यान रखना काफी जरूरी है. स्किन करना बहुत ज्यादा जरूरी है. सुबह के समय कुछ कामों को करना बेहद ही जरूरी है. धूप की वजह से चेहरा बेकार होने लग जाता है. आपको बताते हैं कैसे आप इसको दूर कर सकते हैं.

 

नींबू में शहद

1/5
नींबू में शहद

चेहरे की खूबसूरती हर लड़की को चाहिए होती है लेकिन इतनी बिजी लाइफ के चक्कर में लोग अपना ध्यान रखना भूल ही जाते हैं. आज आपको बताते हैं आप कैसे सुबह के समय किन कामों को करने से आप स्किन को चमकदार बना सकते हैं. सुबह के समय आपको रोजाना नींबू में शहद डालकर गुनगुना पानी पीना चाहिए.  हेल्दी स्किन सेल्स को बढ़ाने में मदद करता है.

 

फलों का सेवन

2/5
फलों का सेवन

फलों का सेवन स्किन के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है इसलिए आपको रोजाना फलों का रस पीना ही चाहिए. आपको ताजे फलों का सेवन ही करना चाहिए, आपके शरीर को फिट रखने के लिए भी ये काफी ज्यादा फायदेमंद होता है. स्किन पर समय से पहले उम्र बढ़ने से भी ये रोकने में काफी ज्यादा मदद करता है. अनार के जूस आपकी स्किन को खिला-खिला रखने में आपकी मदद करता है.

ग्रीन टी

3/5
ग्रीन टी

ग्रीन टी का भी सेवन आपको रोजाना करना चाहिए. चेहरे के फैट को कम करने आपकी त्वचा को खिला-खिला रखने में आफकी काफी मदद करता है. अगर आपको अपना वजन कम करना है, तो आपको रोजाना इसका सेवन करना ही चाहिए. ग्रीन टी में कैटेचिन नामक एक फ्लेवोनोइड जो आपके लिए काफी जरूरी होता है. त्वचा की उम्र को देरी से बढ़ता है और स्किन को चमकदार बनाता है.

सब्जियों का जूस

4/5
सब्जियों का जूस

 सब्जियों का जूस आपकी हेल्थ और स्किन को फिट रखने के लिए आपकी काफी ज्यादा मदद करता है. आपको बता दें इसमें आपको कई सारे  पोषक तत्व भी मिलते हैं, जो आपकी स्किन के लिए काफी जरूरी होते हैं. एक गिलास ताजा सब्जियों के रस आपकी स्किन के ग्लो को बढ़ाने में आपकी मदद करता है. स्किन को नेचुरल ग्लो रखने के लिए आपको रोजाना इसका सेवन करना चाहिए.

खीरा और पालक का जूस

5/5
खीरा और पालक का जूस

खीरा और पालक का जूस भी आप सुबह के समय पी सकते हैं. स्किन को नेचुरल तरीके से ग्लो रखने के लिए आपकी काफी ज्यादा मदद करता है. चेहरे की सभी गंदगी को हटाने में भी आपकी काफी ज्यादा मदद करता है.   

 

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़