Advertisement
photoDetails1hindi

गर्मियों में जूतों से आती है बदबू? शर्मिंदा होने से पहले अपना लें ये जबरदस्त टिप्स

गर्मियों का मौसम आते ही पसीने से लोग परेशान हो जाते हैं, ये चीज आना तो एक आम बात है. ज्यादा गर्मी पड़ने पर कुछ लोगों को हद से ज्यादा पसीने आने लगात है और उसमें से बदबू भी आने लगती है. अगर आपके भी जूतों से बदबू आती है, तो कुछ टिप्स की मदद से दूर कर सकते हैं.

सिरके

1/5
सिरके

 गर्मियों में लोगों को काफी ज्यादा पसीना आने लगता है और उसमें से पसीने की काफी गंदगी बदबू भी आने लग जाती है, जो काफी ज्यादा बेकार लगती है. इसकी समस्या को दूर रखने के लिए लोग परफ्यूम या डियोडरेंट का इस्तेमाल करते हैं. काफी लोग ऐसे भी होते हैं, जो जूतों की बदबू से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आपको  सिरके को जूतों पर स्प्रे कर सकते हैं, इससे बदबू चली जाएगी.

 

टी बैग

2/5
टी बैग

जूतों को धोते समय थोड़ा सा गुनगुना पानी कर लेना चाहिए, इससे गंदगी और पैरों से स्मैल दूर हो जाती है. टी बैग आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकता है. इसमें टैनिन्स नाम का बैक्टीरिया होता है, जो आपकी काफी मदद करता है. उबलते पानी में टी बैग डाल दें इसके बाद इसको ठंडा कर लें और जूतों के अंदर थोड़ी देर तक के लिए रख, इससे जूतों की बदबू चली जाएगी.

चावल का पानी

3/5
चावल का पानी

चावल का पानी भी आपकी काफी मदद कर सकता है, ये आपके लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है. चावल के पानी से जूतों और पैरों की बदबू को तुरंत हटाया जा सकता है. चावल को थोड़ी देर पानी के अंदर भीगो दें, इसके बाद जूतों पर छिड़काव कर दें, पैरों पर भी इसका छिड़काव कर दें. इससे कुछ समय बाद असर देखने को मिल जाएगा.

 

बेकिंग सोडा

4/5
बेकिंग सोडा

बेकिंग सोडा भी आपके बड़े काम आ सकता है और  पसीने की बदबू से छुटकारा दिलाने में ये आपकी काफी ज्यादा मदद कर सकता है. कीटाणुओं को भी खत्म करने में ये काफी मददगार साबित होता है. रात को सोने से पहले  बेकिंग सोडा का छिड़काव जूतों पर कर लें. सुबह तक सारी बदबू दूर भाग जाएगी.

कपूर का टूकड़ा

5/5
कपूर का टूकड़ा

अगर आपके जूते से बहुत बदबू आती है और जाने का नाम ही नहीं लेती है, तो आपको कपूर का टूकड़ा जूतों के अंदर डाल देना चाहिए. इससे आपके जूतों से बदबू चली जाएगी और आपके जूतें महकाने लगेंगे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़