Advertisement
trendingPhotos2045996
photoDetails1hindi

Food For Heart: सर्दियों में दिल को हेल्दी रखने के लिए करें इन 5 चीजों का सेवन, आज ही करें डाइट में शामिल

ठंड में अपना ध्यान रखना बेहद ही जरूरी है. इन दिनों में ही तबीयत काफी जल्दी खराब होती है. बदलते मौसम में दिल की बीमारी काफी ज्यादा हो जाती है. हार्ट को हेल्दी रखने के लिए आपको अपनी डाइट को हेल्दी रखना काफी जरूरी है. आपको बताते हैं आप कैसे ठंड में दिल को हेल्दी रखते हैं.

 

लहसुन

1/5
लहसुन

 हार्ट हमारे शरीर का एक जरूरी हिस्सा होता है, जिसको हेल्दी रखना बेहद ही जरूरी होता है. सर्दियों के मौसम में हार्ट से जुड़ी समस्याएं काफी देखने को मिलती है. आपको लहसुन का सेवन खाने का साथ में करना चाहिए.

हल्दी

2/5
हल्दी

हल्दी कई रोगों को दूर रखने के लिए बेहद ही जरूरी होता है. खाने के रंग और स्वाद को बदलती है. इससे खाने में डालने से दिल से जुड़ी परेशानी आपसे दूर रहेगी.

अनार

3/5
अनार

अनार का सेवन आपको रोजाना करना चाहिए. अगर आपके शरीर में खून की कमी है तो भी आपको खाना चाहिए. ये दिल को भी हेल्दी रखता है.

दालचीनी का पानी

4/5
दालचीनी का पानी

दालचीनी का पानी भी आपको पीना चाहिए. इसका पानी आपके लिए काफी फायदेमंद होता है. दालचीनी में कैल्शियम के साथ-साथ फाइबर होता है.

अखरोट

5/5
अखरोट

अखरोट को आपको ठंड में खाना चाहिए. ये शरीर को बीमारियों से बचाता है. ये आपके दिल के लिए भी काफी फायदेमंद होते हैं.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़