Advertisement
trendingPhotos2113058
photoDetails1hindi

Skin Care Tips: बिना मेकअप के चेहरे को निखारने के लिए ये चीजें आएंगी बड़े काम, स्किन बन सकती है ग्लोइंग

हर कोई चाहता है कि वो सबसे हटके और खूबसूरत लगे. काफी लोग चेहरे की खूबसूरती को निखारने के लिए मेकअप का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन क्या रोजाना मेकअप लगाना ठीक रहेगा? इसका जवाब तो न में ही हो सकता है. क्योकि रोजाना मेकअप करने से चेहरा खराब होने लग जाता है. स्किन को प्राकृतिक रूप से चमकदार बनाने के लिए आपको चेहरे पर कम मेकअप लगाना चाहिए. आपको बताते हैं कैसे आप बिना मेकअप के चेहरे को निखार सकते हैं.

नारियल तेल से मसाज

1/5
नारियल तेल से मसाज

चेहरे की चमक को रखना हर कोई चाहता है. काफी लोगों को मेकअप करके ही चेहरे को ग्लोइंग बनाना होता है. अगर आप चाहते हैं कि बिना चेहरे पर कुछ किए स्किन को खूबसूरत बनाएं तो आपको ज्यादा से ज्यादा पानी पीना चाहिए. ड्राई स्किन को ठीक रखने के लिए आपको चेहरे पर नारियल तेल से मसाज करनी चाहिए. चेहरे को वॉश करके मॉइश्चराइजर आपको लगाना चाहिए. 

हल्दी का पेस्ट

2/5
हल्दी का पेस्ट

हल्दी के पेस्ट को बनाकर भी आप चेहरे पर लगा सकते हैं. हल्दी और बेसन को लगाने से आपकी चेहरे की गंदगी काफी हद तक कम हो जाती है.  इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं, जो चेहरे की चमक को बरकरार रखने में काफी मदद करती है.  स्किन से डेड स्किन सेल्स को भी हटाने का काम करती है. हल्दी को दूध के साथ या मलाई के साथ में चेहरे पर लगा सकते हैं. इसको लगाने से मेकअप की जरूरत नहीं पड़ेगी.

 

शहद

3/5
शहद

चेहरे पर आप शहद भी लगा सकते हैं. स्किन को चमकदार बनाने के लिए ये काफी फायदेमंद होता है. स्किन पर होने वाले इंफेक्शंस से बचाने के लिए भी ये काफी मददगार साबित होता है. शहद से एक्ने को काफी हद तक ठीक किया जा सकता है. दाग-धब्बे के निशान को भी हल्का करने में मददगार होते हैं.

बेकिंग सोड़ा

4/5
बेकिंग सोड़ा

अगर आपको मेकअप करना है तो आपको इतना ही करना चाहिए जितना कुछ ज्यादा न लगे. बेकिंग सोड़ा से आप अपने  व्हाइटहेड्स और ब्लैकहेड्स को हटाने के लिए भी काफी मददगार साबित होते हैं. त्वचा के पीएच स्तर को ठीक बनाएं रखने के लिए काफी मददगार साबित होते हैं. एलोवेरा को भी आप लगा सकते हैं. एलोवेरा को आंखों के नीचे लगाने से आपके काले घेरे दूर हो जाते हैं. 

 

मॉइश्चराइज

5/5
मॉइश्चराइज

चेहरे को हमेशा सुंदर बनाएं रखने के लिए मॉइश्चराइज को चेहरे पर लगाना काफी जरूरी होता है. त्वचा अंदर से हाइड्रेट रखने में ये काफी मदद करती है. चेहरे की गंदगी को साफ करने के लिए क्लींजर का इस्तेमाल करना चाहिए.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़