Advertisement
trendingPhotos1388578
photoDetails1hindi

Karwa Chauth Mehndi Design: हाथों पर 5 मिनट में लगाएं ये मेहंदी, करवा चौथ की टॉप डिजाइन जो बढ़ाएगी आपकी खूबसूरती

Karwa Chauth 2022: इस साल 13 अक्‍टूबर को करवा चौथ (Karwa Chauth 2022 ) का व्रत है. महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए इस खास अवसर पर व्रत रखती हैं. इस व्रत में सुहाग की हर चीज का बहुत ज्यादा महत्व होता है. सुहागन महिलाओं के लिए 16 श्रृंगार का बहुत ही महत्व है और वे इस दिन पूरी तरह दुल्हन बनती हैं. इस श्रृंगार में सबसे महत्वपूर्ण है मेहंदी (Karwa Chauth Mehndi Design) इसके बिना तो सारा श्रृंगार ही फीका रह जाता है. 

बेल मेहंदी डिजाइन (Bel Mehndi Design)

1/5
बेल मेहंदी डिजाइन (Bel Mehndi Design)

आपके पास बिल्‍कुल भी समय नहीं है, तो आप बेल डिजाइन मार्केट से खरीद लें. इस डिजाइन को आप सबसे छोटी उंगली पर भी लगवा सकती हैं. मार्केट में ये डिजाइन 100 रूपये में आराम से मिल जाएगा. इसमें आप रिंग बेल डिजाइन, पत्‍ती बेल डिजाइन, मोर बेल डिजाइन आदि को भी ट्राई कर सकती हैं.  

ट्राइबल पैटर्न (Tribal Pattern Mehndi Design)

2/5
ट्राइबल पैटर्न (Tribal Pattern Mehndi Design)

सबसे अच्छी बात यह है कि ये डिजाइन आपको मॉर्डन और प्राचीन दोनों तरह का लुक देता है. इस करवा चौथ पर लाइन्स और डॉट्स को मिलाकर आप एक अच्छा पैटर्न बना सकती हैं. ये पैटर्न अभी कुछ समय से बहुत ज्यादा चलन में है. आपको बता दें कि इसे ट्राइबल पैटर्न कहा जाता है.  डॉट्स, लाइन्स, पत्तियों और आकार को जोड़कर ट्राइबल डिजाइन बनाया जाता है.

फिंगर मेहंदी डिजाइन (Finger Mehndi Design)

3/5
फिंगर मेहंदी डिजाइन (Finger Mehndi Design)

अगर आप अपने हाथों के गदेली पर मेहंदी नहीं लगाना चाहती हैं तो आप इस डिजाइन को लगा सकती है. इस डिजाइन में फिंगर में चेक डिजाइन बनाई गई है जिसे फूलों से भर दिया गया है.

गोल टिक्की डिजाइन (Gol Tikki Mehndi Design)

4/5
गोल टिक्की डिजाइन (Gol Tikki Mehndi Design)

अगर आपके पास टाइम नहीं है, तो ये डिजाइन आपके लिए बेस्‍ट ऑप्‍शन है. आप इसे फ्रंट और बैक साइड पर लगा सकती है. आप कई महीन गोले बनाकर और उन्हें अलग-अलग डिजाइंस से भरकर मेहंदी को पूरा कर सकती हैं   

चेक मेहंदी डिजाइन (Check Mehndi Design)

5/5
चेक मेहंदी डिजाइन (Check Mehndi Design)

इन मेहंदी को आप आसानी से 5 मिनट में लगा सकती हैं, ये सिंपल और खूबसूरत मेहंदी डिजाइन है. अगर आप करवा चौथ पर इंडो-वेस्टर्न ड्रेस पहनने की सोच रही हैं तो इस तरीके की मेहंदी डिजाइन जरूर ट्राई करें. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़