Advertisement
trendingPhotos1514995
photoDetails1hindi

Skin Care: 40 प्लस की उम्र में Sushmita Sen की तरह दें Aging को मात, फॉलो करें ऐसी स्किन केयर रूटीन

Skin Care Tips: 40 की उम्र पार करते हैं एजिंग का असर आपके चेहरे पर साफ नजर आने लगता है, लाख कोशिशों के बाद भी आप इसे छिपाने में नाकाम हो जाती हैं. बढ़ती उम्र के असर को पूरी तरह नहीं रोका जा सकता, लेकिन अगर सही डाइट, हेल्दी लाइफस्टाइल और कुछ जरूरी स्किन केयर रूटीन को फॉलो किया जाए तो काफी हद तक अपनी एज को छिपाया जा सकता है. 

कैसे दें एजिंग को मात?

1/5
कैसे दें एजिंग को मात?

भारत की तरफ से मिस यूनिवर्स का खिताब हासिल करने वाली पहली महिला और बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) फिलहाल 47 की हैं, लेकिन उनको देखकर उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल हो जाता है. वो आज भी खूबसूरती में कई यंग अदाकाराओं को पीछे छोड़ देती हैं. अगर आपको भी 40 प्लस की उम्र में 25 का दिखना है को कुछ खास बातों को फॉलो करें.

बॉडी को रखें हाइड्रेट

2/5
बॉडी को रखें हाइड्रेट

अगर आप चाहती हैं कि बिना किसी मेकअप के आप खूबसूरत और जवां दिखें तो इसके आपको स्किन को हर हाल में हाइड्रेट रखना होगा, यानी पर्याप्त मात्रा में पानी पीते रहें. ज्यादातर एक्सपर्ट एक दिन में कम से कम 8 ग्लास पानी पीने की सलाह देते हैं.

बेसन मलाई फेस पैक

3/5
बेसन मलाई फेस पैक

अगर आप रोजाना की जिंदगी में केमिकल बेस्ड हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, तो इससे फायदे की जगह नुकसान होने लगता है. बेहतर कि ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आप नेचुरल तरीके ही अपनाएं. कई स्किन केयर एक्सपर्ट फेस पर बेसन और मलाई का पेस्ट लगाने की सलाह देते हैं.

नेचुरल ऑयल से करें मॉइस्चराइज

4/5
नेचुरल ऑयल से करें मॉइस्चराइज

स्किन को मॉइस्चराइज करने के लिए के लिए आपको महंगी क्रीम लगाने की जरूरत नहीं और इसके लिए नेचुरल ऑयल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, जैसे जैतून का तेल, नारियल तेल, कच्ची घानी सरसों का तेल वगैरह.

हेल्दी फूड्स खाएं

5/5
हेल्दी फूड्स खाएं

बिना हेल्दी डाइट के आप अपनी त्वचा को बेहतर नहीं बना सकतीं. सबसे पहले आप ऑयली और स्वीट फूड से जितना हो सके परहेज करें. इसके अलावा फल और सब्जियों को तरजीह दें. खासकर खट्टे फल आपकी स्किन के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

ट्रेन्डिंग फोटोज़