Advertisement
trendingPhotos2272291
photoDetails1hindi

खाने में नहीं आ रहा है अब स्वाद? इन टिप्स को फॉलो करके चाटते रह जाएंगे उंगलियां

खाना-पकाना रोजाना जिंदगी का एक हिस्सा बन गया है. कई बार लोगों को डिश इतनी ज्यादा पसंद आ जाती है की लोग तारीफे करते नहीं थकते हैं. कुछ लोगों का खुशबूदार बनता तो है लेकिन उसमें खुशबू का पता नहीं चल पाता है. आपको बताते हैं आप अपने खाने का स्वाद कैसे बढ़ा सकते हैं.

 

ग्रेवी या तरी वाली चीजें

1/5
ग्रेवी या तरी वाली चीजें

 कभी-कभी ऐसा होता है की हम कोई अच्छी सी डिश तो बना देते हैं लेकिन उसमें खुशबू तो आती है लेकिन स्वाद नहीं आ पाता है, जिससे लोग परेशान रहता है की काफी कुछ करने के बाद भी खाने में स्वाद नहीं आ पा रहा है. आपको बता दें स्वाद बढ़ाने के लिए अगर आप कोई ग्रेवी या तरी वाली चीजों को बनाते हैं, तो उसमें कुछ सत्तू को मिला दें, इससे खाने में स्वाद भी आ जाएगा.

पकौड़े

2/5
पकौड़े

 पकौड़े जब भी बनाते हैं, तो लोग उसके स्वाद से चटकारे ले लेकर खाना पसंद करते हैं. अगर इसमें भी कोई स्वाद नहीं आता है, तो आपको इसमें बेसन का घोल बनाते समय चाट मसाला छिड़क कर सकते हैं या इसमें हल्का का तेल को मिला सकते हैं, इससे स्वाद दोगुना बढ़ जाएगा. साथ ही स्वादिष्ट भी बनते हैं. 

दही वाली सब्जी

3/5
दही वाली सब्जी

अगर आप कोई दही वाली सब्जी को बना रहे हैं और उसमें भी कोई स्वाद नहीं आ रहा है, तो आपको इसमें भी कुछ टिप्स को फॉलो करना होगा, जिससे सब्जी का स्वाद दोगुना बढ़ ही जाए. आपको ध्यान रखना होगा की आप दही आलू और अरबी बना रहे हैं, तो उसमें नमक पहले ही न डाले, जिससे आपकी दही पतली हो जाती है. आप दही को बाद में ही एड करे.

खस्ता पूरियां

4/5
खस्ता पूरियां

खस्ता पूरियां खाना सबको खूब ज्यादा पसंद आती है. लोग इसको खूब चटकारे ले लेकर भी खाना पसंद करते हैं. इसका तो स्वादिष्ट हो ना जरूरी हो जाता है. आप चाहे तो आटे में थोड़ा का सूजी भी मिलाकर बना सकते हैं. आटा गूंथते समय उसमें एक-दो चम्मच चीनी को मिल दें. इससे खाने का स्वाद ही बढ़ जाएगा.

रायता

5/5
रायता

अगर आप चाहते हैं, तो आपका रायता ऐसा बने की हर कोई आपकी तारीफो के फुल बांध दें, तो आपको कुछ टिप्स को फॉलो करना होगा.  रायता बनाने में हींग और जीरा का खास उपयोग होत है,जो स्वाद को काफी ज्यादा बढ़ा देता है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़