Long Hairs Tips: कमर तक लंबे बालों के लिए किचन की ये 2 चीजें हैं कारगर, ऐसे करें इस्तेमाल
Advertisement
trendingNow11831802

Long Hairs Tips: कमर तक लंबे बालों के लिए किचन की ये 2 चीजें हैं कारगर, ऐसे करें इस्तेमाल

लड़कियों के लिए चेहरे की खूबसूरती के साथ ही बालों की खूबसूरती भी बहुत मायने रखती है. बालों को लंबा करने के लिए लड़कियां न जानें क्या-क्या तरीके आजमाती हैं. इसके लिए कई बार लड़कियां बाजार में मिलने वाले महंगे प्रोडक्ट्स भी ट्राई करती हैं.

Long Hairs Tips: कमर तक लंबे बालों के लिए किचन की ये 2 चीजें हैं कारगर, ऐसे करें इस्तेमाल

Long Hairs Remedies: लड़कियों के लिए चेहरे की खूबसूरती के साथ ही बालों की खूबसूरती भी बहुत मायने रखती है. बालों को लंबा करने के लिए लड़कियां न जानें क्या-क्या तरीके आजमाती हैं. इसके लिए कई बार लड़कियां बाजार में मिलने वाले महंगे प्रोडक्ट्स भी ट्राई करती हैं. लेकिन इससे उन्हें कुछ खास फायदा नहीं मिलता है. वहीं जिन लड़कियों के नेचुरली लंबे, घने और रेशमी बाल होते हैं, उन्हें देखकर हम हमेशा यही सोचते हैं, कि आखिर इतने सुंदर बालों के लिए ये क्या करती होंगी. 

दरअसल, बालों को मेंटेन करने के लिए समय-समय पर उनकी सेवा भी करनी पड़ती है. जैसा, हफ्ते में 3 से 4 दिन ऑयलिंग करना. सही तरीके से शैंपू करना. बालों को सही तरीके से मसाज देना आदि. हालांकि बालों को मेंटेन करने के लिए बाजार की चीजों की जगह आप किचन की ही कुछ चीजों का प्रयोग कर सकते हैं. इससे आपको कुछ ही दिनों में फर्क नजर आने लगेगा. आज हम आपको किचन में रखी दो असरदार चीजों के बारे में बताएंगे जिसे लगाकर आपके बाल कमर तक लंबे हो जाएंगे. इनसे बालों को जड़ों से सिर तक पोषण मिलने के साथ बालों में चमक आएगी और बाल लंबे होंगे. आइये जानें हेयर ग्रोथ के कुछ असरदार घरेलू टिप्स....

कमर तक लंबे बालों के लिए घरेलू तरीके-

1. अंडा लगाएं 
अगर आपको कमर तक लंबे बालों की चाहत है तो इसके लिए आप अपने बालों में अंडा लगा सकते हैं. दरअसल, अंडा प्रोटीन से भरपूर होता है. अंडा लगाने से आपके बालों को जरूरी पोषण मिलेगा. साथ ही आपके बाल घने और खूबसूरत बनेंगे. इसके लिए आप हफ्ते में एक बार अंडे का हेयर मास्क बनाकर लगाएं. अंडे का हेयक मास्क बनाने के लिए आप एक अंडा फोड़ें. फिर इसमें एक चम्मच ऑलिव ऑयल और एक चम्मच शहद मिलाएं. इस हेयर मास्क जड़ों के साथ बालों में भी लगाएं. फिर 15 से 20 मिनट के बाद सिर को धो लें. विटामिन भी से भरपूर अंडा बालों को लंबा करने में मदद करेगा. 

2. प्याज का रस  
बालों को लंबा करने के लिए आप प्याज का रस भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ये बालों की सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. प्याज में बालों को लंबा करने वाले गुण पाए जाते हैं. प्याज का रस बालों में लगाना बेहद आसान है. इसके लिए आपको चाहिए एक प्याज. इसे पहले अच्छे से घिस लें. अब एक कपड़े में इसे रखकर इसका रस निकाल लें. इसके बाद रूई या फिर उंगलियों की मदद से अपने सिर पर लगाएं. करीब 20 मिनट तक लगाए रखने के बाद सिर को धो लें. हफ्ते में कुछ दिन ऐसा करने से आपको लंबे बाल मिलेंगे. साथ ही आपके बालों में चमक भी आएगी. 

Trending news