close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जहां बूंद-बूंद पानी को तरसते हैं लोग, नितिन गडकरी ने उसे कैलिफोर्निया बनाने का किया वादा

बीजेपी के कद्दावर नेता नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा कि वह लातूर के पानी का प्रश्न खत्म कर देंगे और सुखाग्रस्त मराठवाड़ा को कैलिफोर्निया बना देंगे.

जहां बूंद-बूंद पानी को तरसते हैं लोग, नितिन गडकरी ने उसे कैलिफोर्निया बनाने का किया वादा
नितिन गडकरी ने लातूर में जनसभा की.

लातूर: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha elections 2019) में प्रचार के लिए केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) लातूर पहुंचे. यहां उन्होंने कहा कि वह लातूर के पानी का प्रश्न खत्म कर देंगे और सुखाग्रस्त मराठवाड़ा को कैलिफोर्निया बना देंगे. गडकरी सोमवार को लातूर में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. गडकरी ने मराठवाड़ा इलाके के पिछड़ा रहने का ठिकरा कांग्रेस की पिछली सरकारों पर फोडा़ है. गडकरी ने भरोसा जताया की मराठवाड़ा की तस्वीर बदलेगी.

लातूर की चुनावी रैली में गडकरी हमेशा की तरह ही बेबाक अंदाज में भाषण दिया. गडकरी ने कहा की पिछले 50 सालों से कांग्रेस की सरकार थी. हमें तो सिर्फ पांच साल हुए हैं. फिर भी हमने जो हो सका वह कर दिखाया है.

लातूर में ट्रेन से पानी लाना यह एक बड़ी उपलब्धी है. यहां पानी का नियोजन सही तरीके से नहीं हुआ है. यह नियोजन इतने सालों से जिन्होंने करना चाहिए था. उन्होंने नहीं किया. हम ट्रेन से पानी लाकर आए लोगों की प्यास बुझाई. यहां के लोगों को प्राथमिकता दी है. मैं जो बोलता हूं, वह करके दिखाता हूं. लातूर में जलसंकट की समस्या खत्म कर दूंगा और मराठवाड़ा को कैलिफोर्निया बना दूंगा. यहां की सभी परियोजनाएं पूरी होंगी. फिर से लातूर में ट्रेन से पानी लाने की नौबत ही नहीं आएगी.

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा, 'मैंने मराठवाड़ा की चार सिंचाई की परीयोजनाओं को मान्यता दी है. 20 हजार करोड़ रुपये मंजूर किए हैं. ऐसे में मराठवाड़ा की शक्ल जल्द ही बदलेगी. पिछले तीन सालों से मराठावाड़ा इलाके का सूखा सभी राजनैतिक पार्टियों के लिए सरदर्द बन चुका है. सूखे पर राजनीति हो रही है. 

गडकरी ने अपने भाषण में सूखे से निपटने के लिए कई उपाय का भी जिक्र किया. उन्होंने आश्वासन दिया कि अगर वे सत्ता में रहे तो मराठवाड़ा की शक्ल बदल कर रख देंगे. लोग पानी की समस्या का जिक्र तक नहीं करेंगे.

गडकरी ने अपील की कि मराठवाड़ा के किसानों को फसल चक्र बदलना पड़ेगा, जिससे उन्हें मुनाफा भी ज्यादा होगा और पानी की समस्या से भी निजात पा लेंगे.