close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रावसाहेब दानवे के मंत्री बनने पर अब महाराष्ट्र बीजेपी को मिल सकता है नया अध्यक्ष

उत्तर महाराष्ट्र के जालना से फिर से चुने गए रावसाहेब दानवे को 30 मई को मोदी की नई टीम में राज्यमंत्री के तौर पर शपथ दिलायी गई. जिसके बाद से अब नए अध्यक्ष को लेकर चर्चा चल रही है.

रावसाहेब दानवे के मंत्री बनने पर अब महाराष्ट्र बीजेपी को मिल सकता है नया अध्यक्ष
फाइल फोटो- PTI

मुंबईः भारतीय जनता पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष रावसाहेब दानवे को केंद्रीय मंत्रिपरिषद में शामिल किये जाने के बाद प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी को इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में नेतृत्व के लिए नया चेहरा मिलने की संभावना है . भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों ने बताया कि दानवे के उत्तराधिकारी के चयन के लिए प्रदेश इकाई की बैठक शीघ्र होने की संभावना है . सत्तारूढ़ दल के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, ‘‘पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व और राज्य इकाई की कोर कमेटी के परामर्श के आधार पर इस संबंध में कोई निर्णय किया जाएगा . पहले पार्टी का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त होने दीजिए .’’ 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में शामिल किया गया है . शाह गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट से सांसद हैं .

उत्तर महाराष्ट्र के जालना से फिर से चुने गए दानवे को गुरूवार को मोदी की नयी टीम में राज्यमंत्री के तौर पर शपथ दिलायी गयी . उन्हें उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग दिया गया है . वह इससे पहले भी मोदी मंत्रिमंडल में इसी विभाग के राज्य मंत्री रह चुके हैं .

दानवे को देवेंद्र फडणवीस के स्थान पर प्रदेश इकाई का अध्यक्ष बनाया गया था जब अक्टूबर 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद फडणवीस को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया गया था .