Jobs: ड्रीम कंपनी Google में चाहिए Job, तो इन प्रोग्रामिंग लैंग्वेज पर हासिल कर लें महारत
Advertisement
trendingNow11965801

Jobs: ड्रीम कंपनी Google में चाहिए Job, तो इन प्रोग्रामिंग लैंग्वेज पर हासिल कर लें महारत

Google Jobs: आपको कुछ प्रोग्रामिंग लैंग्वेजेस पर महारत हासिल कर लेनी चाहिए. अगर आप इन पर अपनी पकड़ मजबूत कर लेते हैं, तो आप अपनी ड्रीम कंपनी गूगल में जॉब पाने से आपको कोई भी नहीं रोक पाएगा.

Jobs: ड्रीम कंपनी Google में चाहिए Job, तो इन प्रोग्रामिंग लैंग्वेज पर हासिल कर लें महारत

Google Jobs: हर कोई दुनिया की जानी मानी कंपनियों में जॉब पाने की ख्वाहिश रखता है, लेकिन ऐसा नहीं है कि आपको एकदम से किसी बड़ी कंपनी में नौकरी मिल जाए. इसके लिए आपका एजुकेशन अच्छा होना चाहिए, इसके अलावा हाईएस्ट एजुकेशन की डिग्री बहुत मायने रखती है. हालांकि, कई बार आपकी कोई खास स्किल ही आपको किसी दिग्गज कंपनी में नौकरी दिला सकती है, लेकिन ज्यादातर लोगों के पास वह स्किल्स नहीं होती हैं, जो उन कंपनियों में जॉब पाने के लिए होनी चाहिए. ऐसी ही एक कपंनी है गूगल, जिसमें नौकरी पाने की ख्वाहिश ज्यादातर युवाओं की होती है.

गूगल एक ऐसी कंपनी है, जहां जॉब करना दुनियाभर के प्रोफेशनल्स के लिए किसी ड्रीम के सच होने जैसा है. खासकर तौर से सॉफ्टवेयर इंडस्ट्री से जुड़े युवाओं के लिए, क्योंकि यहां आपको बेहतर सैलरी पैकेज के साथ ही कई और सुविधाएं भी मिलती हैं. अगर आप भी गूगल में जॉब पाना चाहते हैं, तो आपको अपनी स्किल्स पर काम करना पड़ेगा

इन प्रोग्रामिंग लैंग्वेज पर हासिल कर लें मास्टरी
जावा

यह सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली लैंग्वेज में से एक है. एंड्रायड एप डेवलपमेंट और बैकएंड कामों के लिए जावा लैंग्वेज बेहद जरूरी है. ऐसे में अगर गूगल में नौकरी चाहिए तो ये महत्वपूर्ण लैंग्वेज में से एक हो जाती है.

पाइथन
पाइथन एक बहुत ही पॉपुलर और जरूरी प्रोग्रामिंग लैंग्वेज है. गूगल में वेब डेवलपमेंट से लेकर डाटा एनालिसिस तक में इसकी जरूरत पड़ती है. ऐसे में इसे सीखकर आप अपने चांस बढ़ा सकते हैं.

C++ 
सिस्टम प्रोग्रामिंग और जरूरी एप्लीकेशन्स के लिए यह बेहद महतवपूर्ण लैंग्वेज है. गूगल क्रोम में इस प्रोग्रामिंग लैंग्वेज का बहुत इस्तेमाल किया जाता है. C++ पर महारत हासिल करने से आपकी करियर में ग्रोथ होने के चांसेस और बढ़ जाएंगे. 

जावास्क्रिप्ट
जावास्क्रिप्ट काफी अहम लैंग्वेज मानी जाती है, इस भाषा की इतनी उपयोगिता के चलते ही इसे 'लैंग्वेज ऑफ द इंटरनेट' भी कहा जाता है. बता दें कि वेब एप्लीकेशन्स में गूगल का काम इसी लैंग्वेज से होता है.

GO 
यह गूगल की ओपेन सोर्स लैंग्वेज है. यह प्रोग्रामिंग लैंग्वेज क्लाउड बेस्ड प्रोजेक्ट के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जो क्लाउड सर्विसेज से संबंधित कामों के लिए जरूरी है.

एसक्यूएल 
डाटाबेस मैनेज करने और डाटा से संबंधित प्रोजेक्ट्स में काम करने के लिए इस लैंग्वेज पर महारत होना जरूरी है. गूगल में डाटाबेस मैनेजमेंट के लिए एसक्यूएल का यूज किया जाता है.

ऑनलाइन सीख सकते हैं ये लैंग्वेजेस
ये लैंग्वेज सीखने के लिए ऑनलाइन क्लासेज बेस्ट ऑप्शन हैं. इसके अलावा इनसे जुड़े शॉर्ट टर्म कोर्स में एडमिशन ले सकते हैं. इतना ही नहीं यूट्यूब पर आप फ्री में भी ये लैंग्वेज सीख सकते हैं, यहां पर इनसे जुड़े ढेरों वीडियोज अवेलेबल हैं. सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की पढ़ाई में कई लैंग्वेजेस सिखाई जाती हैं. इनके बेसिक्स सीखकर आप खुद से प्रैक्टिस कर सकते हैं. इसके बाद कुछ समय का वर्क एक्सपीरिएंस आपको गूगल में जॉब हासिल करने में मदद कर सकता है.

Trending news