RBI Jobs 2023: रिजर्व बैंक ने फार्मासिस्ट पदों के लिए मांगे आवेदन, 10वीं पास के साथ होनी चाहिए ये योग्यता
Advertisement

RBI Jobs 2023: रिजर्व बैंक ने फार्मासिस्ट पदों के लिए मांगे आवेदन, 10वीं पास के साथ होनी चाहिए ये योग्यता

RBI Recruitment 2023: आरबीआई ने फार्मासिस्ट के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. ऐसे में इच्छुक कैंडिडेट्स इन पदों पर भर्ती के लिए बिना देर किए आवेदन कर दें. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 10 अप्रैल तक अप्लाई कर सकते हैं. 

RBI Jobs 2023: रिजर्व बैंक ने फार्मासिस्ट पदों के लिए मांगे आवेदन, 10वीं पास के साथ होनी चाहिए ये योग्यता

RBI Recruitment 2023: आपके पास रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने नौकरी पाने का शानदार अवसर है. यहां फार्मासिस्ट के पदों पर वैंकेसी निकली है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. इच्छुक कैंडिडेट्स ऑफलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आरबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट rbi.org.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करना होगा. अभ्यर्थियों को डाउनलोड किए गए इस फॉर्म को भरकर नीचे दिए पते पर भेजना होगा.

आवेदन की लास्ट डेट
आरबीआई में इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने अभ्यर्थी के पास एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए 10 अप्रैल 2023 तक का समय हैं. इसके बाद कैंडिडेट्स आवेदन नहीं कर सकेंगे. 

वैकेंसी डिटेल्स
इस भर्ती के माध्यम से रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में कुल 25 फार्मासिस्ट के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. 

आवेदन के लिए जरूरी शैक्षिक योग्यता
फार्मासिस्ट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास का सर्टिफिकेट होना जरूरी है. इसके अलावा आवेदकों के पास फार्मेसी में डिप्लोमा होना चाहिए. इस संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स भर्ती नेटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. 

RBI भर्ती नेटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

ये रहेगी चयन प्रक्रिया
फार्मासिस्ट पदों के लिए कैंडिडेट्स कोउनकी योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इसके साथ ही उन्हे मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया से होकर गुजरना होगा.

इस पते पर भेजना होगा एप्लीकेशन फॉर्म
सबसे पहले भर्ती नोटिफिकेशन में दिए गए आवेदन फॉर्म को डाउनलोड कर लें. फॉर्म भरे और इसके साथ सभी जरूरी डॉक्यूमेंट संलग्न करें. अब इसे इस पते पर भेजना होगा. 
पता है- Regional Director, Human Resource Management Department, Recruitment Section, Reserve Bank of India, Mumbai Regional Office, Shahid Bhagat Singh Road, Fort, Mumbai – 400001.

Trending news