एफडीआई पर फैसला विस चुनाव के बाद : पीएम

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि उनकी सरकार पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के बाद सभी दलों के साथ विचार विमर्श के जरिए एफडीआई के फैसले को लागू करने की संभावना तलाशेगी।

विशेष विमान से : गठबंधन की राजनीति में सरकार के विकल्प सीमित होने की बात स्वीकार करते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि उनकी सरकार पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद राजनीतिक दलों के साथ विचार विमर्श के जरिए मल्टीब्रांड रिटेल सेक्टर में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के पैसले को लागू करने की संभावना तलाशेगी।

 

रूस से अपने साथ लौट रहे संवाददाताओं से सिंह ने कहा, 'हमें गठबंधन राजनीति की प्रकृति को समझना होगा। वास्तविकता यह है कि कांग्रेस पार्टी के पास बहुमत नहीं, हमें उसी गति से चलना होगा जिस गति से हमारी सहयोगी चल सकते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, मुझे विश्वास है कि उद्योगपति अन्य लोगों की तरह देश की राजनीतिक स्थिति की वास्तविकता को समझेंगे।

 

आर्थिक सुधारों से संबद्ध सरकार के कामकाज पर सरकार में शामिल सहयोगी दलों की आलोचना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने यह बात कही। खुदरा क्षेत्र में एफडीआई पर फिर से विचार के मुद्दे पर सिंह ने कहा कि इस बारे में व्यापक आम सहमति की जरूरत है और सरकार इस दिशा में काम करेगी। उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि विभिन्न राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद सभी राजनीति दल एक साथ बैठक सकते हैं और उसके बाद हम फैसले के क्रियान्वयन की संभावना तलाशेंगे जिसे अभी टाल दिया गया है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.