कर्नाटक को 5000 अरब रुपए का निवेश प्रस्ताव

दूसरे ग्लोबल इनवेस्टर मीट (जीआईएम 2012) के पहले दिन गुरुवार को 600 वैश्विक तथा भारतीय कम्पनियों ने कर्नाटक में 14 सेक्टरों में 5000 अरब रुपये मूल्य के निवेश के प्रस्ताव रखे।

बेंगलुरु : दूसरे ग्लोबल इनवेस्टर मीट (जीआईएम 2012) के पहले दिन गुरुवार को 600 वैश्विक तथा भारतीय कम्पनियों ने कर्नाटक में 14 सेक्टरों में 5000 अरब रुपये मूल्य के निवेश के प्रस्ताव रखे।
उद्योग मंत्री मुरुगेश निरानी ने संवाददाताओं से कहा, `करीब 600 कम्पनियों ने हमारे उद्योग विभाग के साथ अगले पांच सालों में निवेश के लिए समझौते पर हस्ताक्षर किए। शुक्रवार को और कम्पनियां हस्ताक्षर करेंगी, जिससे हम जीआईएम 2012 के लिए तय किए गए 6000 अरब रुपए के निवेश लक्ष्य को पार कर लेंगे।`
निवेश समझौते पर हस्ताक्षर करने वाले प्रमुख कम्पनियों में शामिल हैं जीवीके समूह, टाटा समूह, सुजलॉन, मारिब इंफ्रास्ट्रक्चर, एम्बेसी समूह और राजेश एक्सपोर्ट। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.