कश्मीर में खुला गया निवेश का द्वार : टाटा

टाटा समूह के प्रमुख रतन टाटा ने कहा कि यहां निवेश लाने के लिए द्वार खुला है। घाटी में देश के शीर्ष उद्योगपतियों का प्रतिनिधिमंडल कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी के साथ आया है।

श्रीनगर : भारतीय उद्योग जगत के दिग्गजों ने आज कश्मीर घाटी में पहुंचकर क्षेत्र में काम धंधे की असीमित संभावनाओं का जिक्र किया और भरोसा दिलाया कि वे इन संभावनाओं के उपयोग के लिए पहल करेंगे। इन उद्योगपतियों में शामिल टाटा समूह के प्रमुख रतन टाटा ने कहा कि यहां निवेश लाने के लिए द्वार खुला है। घाटी में देश के शीर्ष उद्योगपतियों का प्रतिनिधिमंडल कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी के साथ आया है।
टाटा ने कश्मीर के लोगों के भले के लिए कुछ काम करने की राहुल गांधी की पहल की भी
सराहना की। राहुल के साथ कश्मीर विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ परिचर्चा में टाटा ने कहा, ‘श्री गांधी ने एक खिड़की नहीं, पूरा दरवाजा खोल दिया है।’ राज्य के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला द्वारा प्रतिनिधिमंडल को दिए गए भोज के अवसर पर टाटा ने कहा कि भारतीय उद्योग जगत निश्चित रूप से जम्मू-कश्मीर में की अर्थव्यवस्था में योगदान करना चाहेगा।
इस मौके पर राहुल और कश्मीर के शीर्ष उद्योगपति भी मौजूद थे। उमर ने कहा कि राज्य में
सुरक्षा की स्थिति में काफी सुधार हुआ है। अब बहुराष्ट्रीय कंपनियां भी राज्य में आ सकती है
और यहां आकर राज्य की आर्थिक वृद्धि में योगदान दे सकती हैं। संवाददाताओं से बातचीत में
टाटा ने कहा कि यह उद्योग जगत के नेतृत्व प्रदान करने वाले लोगों पर निर्भर है कि सामान्य
जगहों पर कारोबार करने के अलावा देखें कि वे कश्मीर के लोगों के लिए क्या कुछ कर सकते
हैं ताकि यहां के लोग भी विकास कर सकें और यहां भी बदलाव आ सके। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.