केजी-डी6 पर आरआई को जारी होगी नोटिस

पेट्रोलियम मंत्री एस जयपाल रेड्डी ने रविवार को कहा कि सरकार रिलायंस इंडस्ट्रीज को उसके केजी बेसिन के डी-6 फील्ड से गैस उत्पादन में कमी के लिये नोटिस जारी करेगी।


राजमुंदरी (आंध्र प्रदेश) : पेट्रोलियम मंत्री एस जयपाल रेड्डी ने रविवार को कहा कि सरकार रिलायंस इंडस्ट्रीज को उसके केजी बेसिन के डी-6 फील्ड से गैस उत्पादन में कमी के लिये नोटिस जारी करेगी।

 

केजी-बेसिन का पहली बार दौरा करने के बाद रेड्डी ने संवाददाताओं से कहा, केजी-डी6 से 7 करोड़ घन मीटर प्रतिदिन गैस का उत्पादन होना चाहिए। इस साल यह घटकर 3.7 करोड़ घन मीटर प्रतिदिन हो गया है।

 

इस संदर्भ में हम रिलायंस इंडस्ट्रीज को नोटिस जारी करने जा रहे हैं। पेट्रोलियम मंत्रालय की तकनीकी शाखा हाइड्रोकार्बन महानिदेशालय (डीजीएच) ने उत्पादन में कमी के लिये कम कुओं की खुदाई को जिम्मेदार ठहराया है।

 

रेड्डी ने पिछले सप्ताह कहा था कि मंत्रालय आरआईएल को कानूनी नोटिस भेजने के बारे में कानूनी विशेषज्ञों से राय ले रहा है।  (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.